मां भारती के अमर सपूत को संगम नगरी ने किया नमन

अमर शहीद चन्द्र शेखर आजाद को लोगों ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मां भारती के अमर सपूत जिन्होंने आजाद ही रहे है, आजाद ही रहेंगे, अपने इस कहे को सिद्ध करके दिखाते हुए देश की आजादी के लिए बलिदान दे दिया। ऐसे वीर सपूत चन्द्रशेखर आजाद की जयंती पर संगम नगरी प्रयागराज ने अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्य आयोजन अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद एवं शहीद ए आजम भगत सिंह स्मारक समिति की ओर से अमर शहीद के शहीदी स्थल पर किया गया। इस मौके लोगों ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए गगनभेदी नारे लगाएं। इसके बाद अमर शहीद का 21 गनशाट की सलामी दी गई।

डिप्टी सीएम ने दी श्रद्धांजलि

अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद पार्क में हुए आयोजन में चीफ गेस्ट डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि प्रयागराज में अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद जी के शहादत स्थली किसी तीर्थ कम नहीं है। मैं इस धरती पर आजाद जी के जयंती के अवसर पर नतमस्तक व धन्य हूं। उन्होंने कहा कि आज ही के दिन स्वराज्य हमारा जन्म सिद्ध अधिकार है के नायक परम श्रद्धेय बालगंगाधर तिलक की जयंती भी है। इस मौके पर कमिश्नर संजय गोयल ने कहा कि हिन्दुस्तान सोशलिस्ट रिपब्लिकन आर्मी के कमांडर इन चीफ सेनानायक अमर शहीद चन्द्र शेखर आजाद की आज 115वीं जयंती है। कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से भी को बधाई एवं महान सेनानायक को शत् शत् नमन और वंदन। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता राजू जयसवाल मरकरी और संचालन महासचिव राजबहादुर गुप्ता ने किया।

स्कूलों में भी हुए कई आयोजन

अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की जयंती पर स्कूलों में भी कई आयोजन हुए। महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर में भी अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की जयंती मनायी गई। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल सुष्मिता कानूनगो चन्द्रशेखर आजाद के जीवन पर प्रकाश डाला। श्री महाप्रभु पब्लिक स्कूल के टीचर्स व 6 यूपी ग‌र्ल्स बटालियन की कैडेंट्स ने भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर आजाद शहीद स्थल पर पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग आदि प्रतियोगिताओं का भी आयेाजन हुआ। माधव ज्ञान केन्द्र इंटरमीडिएट कालेज में अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की जयंती मनायी गई। इस मौके पर प्रिंसिपल डॉ। विध्यवासिनी प्रसाद त्रिपाठी ने आजाद जी के चित्र पर माल्यार्पण किया। ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में भी आजाद की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल विक्रम बहादुर सिंह परिहार ने अपने विचार रखे।

Posted By: Inextlive