- पूर्व स्टैंडिंग काउंसिल की बेटी को उसके साथी ने दी धमकी

- युवती की तहरीर पर कर्नलगंज पुलिस ने शुरू की जांच

ALLAHABAD: हाईकोर्ट के पूर्व स्टैंडिंग काउंसिल की बेटी को धमकी मिली है। एक सनकी युवक ने वार्निग दी है कि अगर युवती ने उससे शादी नहीं की तो वह उसका जीना हराम कर देगा। कर्नलगंज पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि इस लव स्टोरी के पीछे की कहानी क्या है।

फेसबुक से शुरू हुई दोस्ती

पुलिस सोर्सेज की माने तो कुछ साल पहले कर्नलगंज एरिया में रहने वाले पूर्व स्टैंडिंग काउंसिल की बेटी रेखा(परिवर्तित नाम)की दोस्ती कटरा के रहने वाले एक युवक राजेश(परिवर्तित नाम) के साथ हुई। दोनों फेसबुक पर चैट करते थे। फोन पर भी बात करते थे। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती इन्हें एक दूसरे के करीब लाने लगी। लेकिन इस कहानी में अचानक ट्विस्ट आ गया। जिसके बाद युवती ने इस फेसबुक फ्रेंड से दूरी बना ली।

घर पहुंच कर दी धमकी

पहले दोस्ती फिर प्यार और अचानक तकरार के बाद राजेश डिस्टर्ब हो गया। वह रेखा से मिलने की कोशिश करता लेकिन रेखा ने उससे दूरी बना ली। फेसबुक पर भी चैट नहीं करती। इससे राजेश परेशान हो गया। आरोप है कि इससे क्षुब्ध होकर वह रेखा को परेशान करने लगा। पहले फोन पर धमकी देता था और अश्लील धमकी भरी बातें करता था। फिर रेखा के घर पहुंच कर धमकी देने लगा। रेखा के पिता को जब इस बात की जानकारी हुई तो वह खौफजदा हो गए। उन्हें लगा कि कहीं उनकी बेटी को घर से निकलने पर परेशान न करे। पहले तो उन्होंने लोक लज्जा के कारण किसी से मदद नहीं मांगी। लेकिन जब राजेश की हरकतें बढ़ गई तो उन्होंने शनिवार को कर्नलगंज पुलिस से शिकायत की।

तीसरे के चक्कर में फंसा मामला

कर्नलगंज पुलिस ने इस मामले की शिकायत मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी। आरोपी राजेश को पकड़ लिया। पुलिस उसे थाने ले गई और पूछताछ शुरू की। राजेश ने कर्नलगंज पुलिस को बताया कि रेखा से उसकी दोस्ती कई सालों से है। लेकिन एक दिन राजेश को पता चला कि रेखा उसके दोस्त से बात करने लगी है। संयोगवश राजेश ने फेसबुक चैटिंग करते हुए अपने दोस्त को पकड़ लिया। फिर रेखा और राजेश में नोकझोंक हुई और रेखा ने उससे दूरी बना ली। राजेश की माने तो उसके दोस्त के चक्कर में रेखा ने दगाबाजी की। राजेश खुद को बेगुनाह बताने में लगा रहा।

- जिस युवक पर आरोप लगा है, पुलिस उसे पकड़कर पूछताछ कर रही है। दोनों पक्षों को बुलाया गया है। जांच के बाद कार्रवाई होगी।

विजय प्रताप

प्रभारी कर्नलगंज

-----------

ख्0 लाख रुपए रंगदारी मांगने वाले का पता नहीं

उधर धूमनगंज एरिया में युवती की वीडियो क्लिप इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी देकर पिता से ख्0 लाख मांगने वाले युवक को पुलिस ट्रेस नहीं कर सकी है। युवक ने धमकी दी है कि अगर उसे ख्0 लाख रुपए नहीं मिले तो वह युवती को बदनाम कर देगा। धूमनगंज पुलिस इस केस में रिपोर्ट दर्ज जांच में जुटी है। हालांकि हकीकत यह है कि धूमनगंज पुलिस ने इस केस को साइबर सेल को सौंप देने की बात कही है। जबकि अभी तक रिटेन में साइबर सेल को यह केस जांच के लिए मिला ही नहीं है। जिसके कारण आरोप सलाखों के बाहर है। इसका खामियाजा युवती के घर वालों को भोगना पड़ रहा है। बदमाशों के खौफ के कारण युवती का घर से निकलना बंद है।

Posted By: Inextlive