-लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने हाईकोर्ट में दाखिल किया हलफनामा, कहा, अब समाप्त हो चुके हैं मुकदमे

-कोर्ट ने राज्य सरकार से दर्ज केसों की मांगी रिपोर्ट

लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने हाईकोर्ट में दाखिल किया हलफनामा, कहा, अब समाप्त हो चुके हैं मुकदमे

-कोर्ट ने राज्य सरकार से दर्ज केसों की मांगी रिपोर्ट

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: तीन मुकदमे दर्ज हुए थे मेरे खिलाफ। ये तीनो अब समाप्त हो चुके हैं। हाइ कोर्ट में दाखिल किए गए हलफनामे में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अनिल यादव ने यह स्वीकारोक्ति की है। कोर्ट ने इसे नोटिस लेते हुए स्टेट गवर्नमेंट को जवाबी हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में सरकार से कहा है कि वह मुकदमों के बारे में पूरी रिपोर्ट दे। कोर्ट इस मामले की सुनवाई अब एक सितंबर को करेगी।

 

चीफ जस्टिस की बेंच ने की सुनवाई

यह आदेश चीफ जस्टिस डॉ। डीवाई चंद्रचूड़ तथा जस्टिस यशवंत वर्मा की बेंच ने सतीश कुमार सिंह की याचिका पर दिया है। पिछली तिथि पर याची ने आगरा व अन्य स्थानों पर अनिल यादव के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों के ब्योरे के साथ हलफनामा दाखिल किया था और आपत्ति की थी आपराधिक मामलों के बावजूद उन्हें कैसे आयोग का अध्यक्ष नियुक्त कर लिया गया।

 

जानलेवा हमले को सामान्य कैसे मानें

गुरुवार को सुनवाई के दौरान अनिल यादव के हलफनामे में बताया गया कि जो आपराधिक मामले बताए जा रहे हैं, वे छात्र जीवन में राजनीतिक विद्वेष वश कायम किए गए थे। ये सभी मुकदमे समाप्त हो चुके हैं। कोर्ट ने प्रदेश सरकार से हलफनामा मांगा है कि यादव के खिलाफ कितने आपराधिक मुकदमे कायम किए गए। किस प्रकृति के मुकदमे थे तथा इनकी क्या स्थिति है। यही नहीं महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह के यह कहने पर कि प्रदेश में ऐसे ही मुकदमे लिखा दिए जाते हैं। इसे गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए, कोर्ट ने कहा कि यादव पर जानलेवा हमले का आरोप है। इसे सामान्य ढंग से नहीं लिया जा सकता। गवाहों के मुकर जाने के कारण केस समाप्त हो गया है। इसलिए सभी मुकदमों का पूरा ब्योरा दिया जाए।

Posted By: Inextlive