-आईजी ने कहा सीसीटीएनस टीम भी पुलिस का हिस्सा, इसीलिए पुलिस वर्किंग की जानकारी जरूरी

-आईजी ने कहा सीसीटीएनस टीम भी पुलिस का हिस्सा, इसीलिए पुलिस वर्किंग की जानकारी जरूरी

BAREILLYBAREILLY: आईजी विजय प्रकाश ने सैटरडे को जोन के सभी डिस्ट्रिक्ट के सीसीटीएनएस के नोडल अधिकारी और डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर के साथ मीटिंग की, जिसमें आईजी ने सीसीटीएनएस कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सीसीटीएनएस के कार्य को सभी थानों में प्रशिक्षित आरक्षी नियुक्त किए जाएं और उनकी कानून एवं व्यवस्था में ड्यूटी न लगाई जाए।

सीसीटीएनएस कर्मचारी भी जाएं फील्ड में

आईजी विजय प्रकाश ने बताया कि चूंकि सीसीटीएनएस में लगे कर्मचारी पुलिस का हिस्सा हैं। इसलिए इन्हें पुलिस की वर्किंग की पूरी जानकारी होनी चाहिए। वारदात होने पर उन्हें फील्ड में ले जाया जाए, ताकि वह फील्ड के काम को भी समझ सके। उन्होंने नोडल अधिकारियों और जिला समन्वयक के साथ बैठक करके बेहतर प्रदर्शन के लिए जरूरी दिशा निर्देश जारी किए। कार्यो की समीक्षा के दौरान एफआईआर के साथ चार्जशीट भी ऑनलाइन दर्ज किए जाने पर कुछ विवेचक काम में रुचि नहीं ले रहे हैं। अब नोडल अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वह प्रतिदिन काम की मॉनीट¨रग करेंगे।

दिक्कतों काे करें दूर

सीसीटीएनएस में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए आईजी विजय प्रकाश ने कहा कि सभी जिला समन्वयक थानों में जाकर देखेंगे कि दिक्कत किस स्तर की है। उनका निस्तारण होना चाहिए। थाने पर हार्ड वेयर और साफ्टवेयर की दिक्कतों के लिए थानाध्यक्ष को जिम्मेदार ठहराया गया है।

Posted By: Inextlive