बर्न वॉर्ड में दिवाली को लेकर खास इंतजाम

यदि कोई घटना होती है तो नहीं होगी कोई असुविधा

BAREILLY

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में बने बर्न वॉर्ड को दिवाली को देखते पूरी तरह से किसी भी स्थिति से निबटने के लिए तैयार कर दिया गया है। सीएमएस ने वेडनसडे को बर्न वॉर्ड के स्टाफ के साथ मीटिंग कर आने वाली तीन दिनों तक हर स्थिति से निबटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा। उन्होंने स्टाफ की लिखित तौर पर ड्यूटी भी साइन कराकर अपने पास रखी है। ऐसी स्थिति में कोई स्टाफ बिना सूचना के गायब मिलता है तो उस पर कार्रवाई करने में कोई देरी न हो।

वॉर्ड में लगवाए एक्स्ट्रा बेड

बर्न वॉर्ड में दिवाली को देखते हुए 20 बेड, 10 ऑक्सीजन सिलिंडर और पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध करा दी गई है। यदि कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो वॉर्ड में आने वाले मरीजों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। स्टाफ को भी मरीजों के साथ सभ्य व्यवहार करने की हिदायत दी गई है। अक्सर स्टाफ और मरीजों के तीमारदार के साथ अभद्रता करने की शिकायत आती रही हैं। यदि कोई स्टाफ के बारे में इस तरह की शिकायत आती है तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

तीन शिफ्ट में ड्यूटी करेगा स्टाफ

बर्न वॉर्ड में वेडनसडे से सैटरडे तक स्टाफ तीन शिफ्ट में ड्यूटी करेगा। इसके लिए सीएमएस ने तीन डॉक्टर, 12 नर्स, 6 वॉर्ड ब्वॉय और 4 हेल्पर की ड्यूटी लगाई है। जो अपनी शिफ्ट होने पर समय से मौजूद रहेगा। यदि कोई ड्यूटी पर नहीं मिलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीएमएस और सीएमओ समय-समय पर वॉर्ड में निरीक्षण करेंगे।

सीएमएस ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर

सीएमएस ने दिवाली पर बर्न वॉर्ड में सभी तैयारियां पुख्ता कराने के साथ ही एक हेल्प लाइन नंबर भी जारी कर दिया है। यदि डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में मरीज को ट्रीटमेंट देने में कोई लापरवाही बरती जाती है। तो उन्हें उनके मोबाइल नंबर 9837074842 पर कॉल कर सूचना दी जा सकेगी।

Posted By: Inextlive