आधा दर्जन युवाओं को इनकम टैक्स ऑफिस में नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों ठगे।

BAREILLY: नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं को इनकम टैक्स विभाग में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठग लिया गया। ठगी करने वाले ने खुद को इनकम टैक्स ऑफिसर बताया था। आधा दर्जन युवाओं को ठगने वाले ने मकान मालिक को भी चपत लगा दिया। अब फर्जी इनकम टैक्स ऑफिसर फरार हो गया है। मकान मालिक ने कोहाड़ापीर चौकी में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

खुद को बताता था इनकम टैक्स ऑफिसर

कटरा चांद खां निवासी युवक ने बताया कि वह निजी संस्थान से कोचिंग करता है, इस बीच उसकी मुलाकात एक शख्स से हुई। उसने खुद को इनकम टैक्स ऑफिसर बताया और कहा कि वह उसकी नौकरी भी इनकम टैक्स ऑफिस में लगवा सकता है। शख्स ने उससे 50 हजार रुपए ले लिये, लेकिन उसके बाद फरार हो गया। इसी तरह से शख्स ने करीब आधा दर्जन युवकों को ठग लिया। उसने किसी से 50 हजार तो किसी से एक लाख रुपए ले लिए।

 

'पुलिस कुछ नहीं कर पाएगी'

पीडि़त युवक ने बताया कि फरार होने के काफी दिन बाद ठग का फोन आया, वह बोला कि तुम मेरी पुलिस कार्रवाई कर भी दोगे तब भी कोई फर्क नही पडेगा, सिर्फ दो दिन के अंदर बाहर आ जाऊंगा। शख्स ने खुद को बरेली निवासी बताया था। वह एक स्कूटर से चलता था। युवक के पास उसके स्कूटर का नंबभी है।

 

घर खरीदने के नाम पर रहने लगा

प्रेमनगर निवासी उपेंद्र कुमार ने बताया कि उनका एक घर अमर कॉलोनी में भी है। इस मकान को वह बेचना चाहते थे। इसी दौरान एक शख्स आया और उनका मकान खरीदने की बात कही। शख्स ने खुद को इनकम टैक्स ऑफिसर बताया और दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस से जारी एक कार्ड भी दिया। उसने मकान खरीदने से पहले घर में कुछ दिन किराये पर रहने की बात कही, वह दो महीने तक मकान में रहा और बिना किराया दिए फरार हो गया। आरोप है कि शख्स उनके घर से कीमती सामान भी लेकर चला गया।

Posted By: Inextlive