-घूस के रुपयों का बंटवारा करते हुए वीडियो हुआ था वायरल

-क्राइम ब्रांच के दो दरोगा समेत 10 पुलिसकर्मियों पर भ्रष्टाचार का मुकदमा

--एसएसपी ने टीम की भंग, सभी को प्रभाव से किया निलंबित

बरेली : क्राइम ब्रांच द्वारा घूस के रुपयों का बंटवारा करते वीडियो वायरल होने के मामले में एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। घूसखोरी के आरोपी क्राइम ब्रांच के दो दारोगा व आठ सिपाहियों को वेडनसडे को सस्पेंड कर दिया गया। इतना ही नहीं एसएसपी के निर्देश पर इंस्पेक्टर कोतवाली की तहरीर पर सभी के खिलाफ कोतवाली में भ्रष्टाचार का मुकदमा भी दर्ज किया गया है। जांच में पता चला कि वीडियो छह महीने पुराना है। वीडियो में घूस के पांच लाख रुपये का बंटवारा किया जा रहा है। तीन दिन पहले वायरल हुए इस वीडियो के जिले ही नहीं प्रदेश में हड़कंप मच गया था। जिसके बाद डीजीपी ही नहीं सीएम ने भी इसे संज्ञान में लिया। जिसके बाद सख्त कार्रवाई हुई।

एसपी क्राइम ने की जांच

तीन दिन पहले वायरल वीडियो में क्राइम ब्रांच की टीम ऑफिस के अंदर ही घूस के रुपयों का बंटवारा करते दिख रही। वीडियो में उनकी आपस की बातचीत भी कैद हो गई है। जिसके बाद एसएसपी ने एसपी क्राइम को जांच के निर्देश दिए थे। वेडनसडे सुबह एसपी ने अपनी रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी जिसके बाद एसएसपी ने दारोगा अब्बास हैदर, दारोगा गिरीशचंद्र जोशी, सिपाही रवि प्रताप, पुष्पेंद्र कुमार, विकास कुमार, वीरेन्द्र कुमार,रविशंकर, चालक जितेंद्र राणा, पुष्पेंद्र कुमार, हेड कांस्टेबल तैय्यब अली के खिलाफ कोतवाली में इंस्पेक्टर गीतेश कपिल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। इसी के सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू की गई है। माना जा रहा है सभी के खिलाफ बर्खास्तगी की भी तलवार लटक रही है।

सभी पुलिसकर्मी भ्रष्टाचार में लिप्त पाए गए थे। सभी को निलंबित कर कोतवाली में उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज करा दिए गए है। विभागीय कार्रवाई भी शुरू हो गई है।

रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

Posted By: Inextlive