-विवाद की आशंका के चलते पुलिस ने की तैयारी

-पीएसी के साथ एसओ ने किया फ्लैग मार्च

BAREILLY: खैलम में विवाद की आशंका को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। आईजी के बुलाने पर भी प्रधान के न आने पर अधिकारी कोई भी रिस्क नहीं लेना चाह रहे हैं। इसी के चलते खुराफातियों पर नजर रखने के लिए खैलम गांव में कांवड़ रूट पर 4 सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। पुलिस का कहना है कि और सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। संडे को एसओ अलीगंज ने पीएसी के साथ कांवड़ रूट पर फ्लैग मार्च किया। पुलिस ने सभी को चेतावनी दी है कि यदि विवाद हुआ तो किसी को भी बख्सा नहीं जाएगा। खैलम में 9 अगस्त शिवरात्रि पर विवादित रूट से निकलकर मंदिर में जाकर जल चढ़ाएंगे। डीजीपी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुराने स्थानों पर हुए विवादों के बारे में पूछ चुके हैं और दोबारा यहां विवाद न होने के सख्त निर्देश दिए हैं।

पिछले वर्ष कांवडि़यों पर हुआ था पथराव

बता दें कि अलीगंज के खैलम गांव में पिछले वर्ष कांवड़ रूट को लेकर विवाद हुआ था। कांवडि़यों पर पथराव कर दिया गया था। पुलिस को हालात सुधारने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी। इस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से एफआईआर दर्ज की थीं और पुलिस ने भी एफआईआर दर्ज की थी। इस बार कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले ही गांव में विवाद की स्थिति उत्पन्न होने लगी है। 400 मीटर के रूट पर कांवड़ निकलने को लेकर दूसरे पक्ष ने आपत्ति जता दी थी। जिसके बाद से लगातार शांतिपूर्ण कांवड़ निकालने के प्रयास चल रहे हैं।

प्रधान कर रहा है खुराफात

सैटरडे को इसी के चलते डीएम-एसएसपी अलीगंज थाना में थाना दिवस में शामिल होने के लिए गए थे। दोनों अधिकारियों ने खैलम को लेकर भी एसओ से बात की थी। उसके बाद आईजी भी पहुंचे थे तो उन्होंने खैलम गांव के प्रधान को बुलाया था लेकिन वह नहीं आया था और उसने फोन स्विच ऑफ कर लिया था। इस गांव में प्रधान एहसान ही शुरू से आपत्ति कर रहा है और वह गांव से गायब हो गया है। पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है। प्रधान ने ही विवादित रूट पर सीसी रोड के निर्माण के बहाने खड़ंजा खुदवा दिया था। इसका भी प्रशासन ने समाधान निकाल लिया तो फिर डीजे बजाने को लेकर आपत्ति जता दी गई।

-400 मीटर का विवादित रूट

-4 सीसीटीवी कैमरे रूट पर लगाए गए

-4 थानों की फोर्स के साथ पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स थी तैनात की जाएगी

Posted By: Inextlive