मई-जून में प्राथमिक-जूनियर स्कूलों को खोलकर बच्चों को परोसा जाएगा भोजन

सिर्फ मिड डे मील बांटने के लिए खुलेंगे स्कूल, नहीं होगी पढ़ाई

BAREILLY:

समर वेकेशन में भी बच्चों को मिडडेमील खाने को मिलेगा। बारिश से किसानों की फसल बर्बाद होने के बाद राहत का मरहम लगाने के लिए केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है। प्रदेश के भ्8 डिस्ट्रिक्ट में बरेली का भी नाम हैं, जहां मिडडेमील बच्चों को मई-जून में भी परोसा जाएगा।

टीचर की होगी जिम्मेदारी

प्राइमरी व जूनियर हाईस्कूल में ख्0 मई से जून तक चलने वाली समर वेकेशन के दौरान सिर्फ दोपहर का खाना खाने स्कूल आएंगे। इस दौरान बच्चों को कोई पढ़ाई नहीं करायी जाएगी, टीचर्स की जिम्मेदारी होगी कि वे टाइम पर स्कूल खोलकर इन्हें मिड डे मील बांटे। बच्चों को भर पेट भोजन परोसने के लिए स्कूल मंडे टू सैटरडे खुलेंगे।

अलग से होगा बजट

आपदा की इस स्थिति में किसानों के बच्चों को गर्मी भर भरपेट भोजन मिलता रहे, इसके लिए मध्ह्यान भोजन प्राधिकरण ने फैसला लिया गया। मई-जून में एमडीएम बांटने के लिए स्पेशल बजट का राज्य सरकार ने प्रस्ताव बनाकर भेजा। इस स्पेशल बजट सहायता प्रस्ताव पर केंद्र सरकार ने स्वीकृति दे दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर इसका आदेश व स्पेशल बजट जल्द ही बीएसए विभाग को मिल जाएगा।

यदि ऐसी व्यवस्था की जा रही है, तो इसके लिए स्पेशल बजट आएगा, क्योंकि एमडीएम के प्रस्तावित बजट में ये राशि इंक्लूड होना पॉसिबल नहीं था।

- गौरव, डिस्ट्रक्ट कोऑर्डिनेटर-एमडीएम

Posted By: Inextlive