अब लेट नाइट चेकिंग टाइट फ्रॉम टुनाइट

2020-03-02T05:30:22Z

: बाबू जी धीरे चलना, स्पीड पकड़ने में जरा संभलना

- होली से पहले ट्रैफिक पुलिस अलर्ट, हाईवे पर जाने वाले रास्तों पर मंडे रात 10 बजे से होगी चेकिंग

- स्पीड या रफ ड्राइव करते पकड़े जाएंगे, तो कटेगा चालान, सारे डॉक्यूमेंट भी किए जाएंगे चेक

बरेली: आजकल रात में मौसम ऑसम रहता है। बाइक या कार राइड का अलग ही मजा होता है, लेकिन कहीं अगर आप हाईस्पीड में ड्राइविंग करते पकड़े गए, तो चालान कटना फिक्स समझिए। जी हां, ये सच है। अब ये सोचना छोड़ दीजिए कि देर रात में ट्रैफिंक पुलिस भी सो जाएगी। ऐसा नहीं होने वाला है। आप रफ ड्राइव या हाईस्पीड में हाईवे की तरफ बढ़े और कहीं डॉक्युमेंट भी नहीं रखे, तो चालान के साथ मोटा जुर्माना भरना होगा।

आज से चलेगा अभियान

ट्रैफिक पुलिस ने आदेश जारी कर दिया है कि रात में हाईवे से जोड़ने वाली रोड्स पर चेकिंग शुरू की जाए। मंडे यानी आज से यह अभियान चलाया जाएगा। शहर के चौपला, सैटेलाइट, लाल फाटक और बैरियर नंबर टू पर सख्त चेकिंग की जाएगी।

ट्रैफिक पुलिस अलर्ट

होली को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने अपनी तैयारी कर ली है। शहर के वो चौराहे, जो सीधे हाईवे से जुड़ते हैं, उन पर पुलिस की खास नजर रहेगी। पुलिस के मुताबिक, रात में कई लोग हाईस्पीड में हाईवे की ओर निकलते हैं। ऐसे में हादसों के चांस बढ़ जाते हैं। होली में हादसों की संख्या अक्सर बढ़ती है। लोगों की जान बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है, ताकि उनकी होली अच्छे से गुजरे।

होली पर हुए थे 5 हादसे

पिछले साल होली पर रात को शहर से निकलने वाले हाईवे पर पांच सड़क हादसे हुए थे, जिनमें एक शख्स की मौत हो गई थी। जो घायल हुए, उनकी और परिवारों की होली भी बेकार हो गई थी। इस बार रंगों के त्योहार पर किसी दर्दनाक घटना से बचाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है।

होली बाद भी चलेगा अभियान

ऐसा नहीं है कि सिर्फ होली को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने यह अभियान शुरू किया है। अफसरों के मुताबिक होली के बाद भी यह अभियान जारी रहेगा, ताकि हादसों की गिनती में कमी लाई जा सके। पुलिस का कहना है कि नए रूल्स और सख्ती के जरिए हादसों में कमी लाने की कोशिशें जारी रहेंगी।

मंडे रात 10 बजे से हाईवे पर निकलने वाले चौराहों पर चेकिंग अभियान चलेगा। इसके लिए टीमें बनाई गई हैं। होली पर लोग रात में शराब के नशे में हाईस्पीड ड्राइविंग करते हैं, जिस वजह से हादसे होने का डर रहता है। इस पहल से हादसों पर अंकुश लग सकेगा।

सुभाष चंद्र गंगवार, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.