- सैटरडे को संजय नगर में एक युवती ने कर लिया था सुसाइड, अब सामने आई एक पुरानी तहरीर से मचा हड़कंप

बरेली। लव मैरिज के पांच साल बाद एक विवाहिता ने थर्सडे देर रात अपनी ससुराल में ही फंदे से लटककर सुसाइड कर लिया था। सूचना पर पहुंचे उसके परिजनों ने पति व अन्य ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने पति को हिरासत में भी ले लिया था। लेकिन अब संडे को विवाहिता द्वारा पांच साल पहले थाने में परिजनों के खिलाफ सौंपी गई एक तहरीर सामने आई है। इसके बाद से पुलिस के सामने भी अब असमंजस की स्थिति खड़ी हो गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

फ्राइडे सुबह मिला था शव

संजय नगर में रहने वाले गुड्डू की 27 वर्षीय विवाहित बेटी शिवानी का शव उसकी ससुराल में ही फ्राइडे सुबह फंदे से लटकता मिला था। शिवानी ने मोहल्ले में ही रहने वाले शिवम से करीब पांच साल पहले लव मैरिज की थी। सूचना पर पहुंचे शिवानी के पिता व अन्य परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से मामले की शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने पति शिवम को हिरासत में लेकर रिपोर्ट भी दर्ज कर ली थी। परिजनों का आरोप था कि दहेज की मांग के चलते उनकी बेटी की हत्या कर दी गई। वहीं उसके ससुरालियों ने शिवानी के कुष्ठ रोग से पीडि़त होने और पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में होने की बात कही थी।

परिवार से है जान का खतरा

करीब पांच साल पहले परिजनों के विरोध के बावजूद शिवानी मोहल्ले में ही रहने वाले प्रेमी शिवम के घर चली गई थी। इसके बाद उसने वहीं से बारादरी पुलिस को एक तहरीर दी थी। जिसमे उसने लिखा था कि परिवार उसके प्यार के विरोध में है। जब से परिजनों को उसके रिश्ते के बारे में पता चला, वह उसे पीटते थे और प्रताडि़त करते थे। साथ ही एक युवक से उसकी जबरन शादी करना भी चाहते थे। इससे परेशान होकर वह प्रेमी शिवम के घर चली आई है। यह भी लिखा की वह बालिग है, लेकिन स्कूल की एक मार्कशीट में उसकी उम्र दो साल कम लिखवाई गई है। इसे सहार बनाकर अब परिजन उसे नाबालिग बताते हुए अपने मन मर्जी का काम करना चाहते हैं। वह परेशान है, और उसे अगर कुछ हुआ तो उसके जिम्मेदार उसके घर वाले होंगे। साथ ही उसने तहरीर में पिता, भाई, बहन, एक रिश्ते के बहनोई और उनकी पत्नी पर लगातार धमकाने और दबाव बनाने का आरोप लगाया।

Posted By: Inextlive