-प्रिंसिपल की लापरवाही के लिए जारी होगा लेटर

-मना करने के बावजूद डीसीएम में ओवरलोड हुई कॉपी

-बिना पुलिसकर्मियों की भेजी गई थी 3,012 कॉपियां

BAREILLY: यूपी बोर्ड के अधिकारी और कर्मचारियों की लापरवाही थर्सडे को देखने को मिली थी। थर्सडे को सड़क पर मिली यूपी बोर्ड की कॉपियों को आजमगढ़ से डीसीएम के बोनट पर लादकर बरेली लाया जा रहा था। रास्ते में कॉपियों के सात बंडल डीसीएम से गिर गए थे। मामले की तहकीकात में जुटे अधिकारी इसके पीछे आजमगढ़ जीजीआईसी प्रिंसिपल की लापरवाही मान रहे हैं। बोर्ड कॉपी रिसीव कराने के लिए साथ आए स्टाफ के साथ ही आजमगढ़ जीजीआईसी प्रिंसिपल को नोटिस जारी करने की तैयारी कर रहा है।

एक गाड़ी पर दो मंडल की कापियां

क्ब् मई को आजमगढ़ जीजीआईसी से एक डीसीएम पर इंटर की कापियों के फ्0क्ख् बंडल लोड किए गए। इनमें अलग-अलग सब्जेक्ट्स की मेरठ और बरेली मंडल की कापियां थीं। ट्रक चालक और स्कूल की ओर से भेजे गए स्टाफ ने बताया कि नियम के विरूद्ध बंडल बनाए गए और एक वाहन पर दो मंडलों की भारी संख्या में कापियां ओवरलोड की गईं।

वाहन पर नहीं थे एक भी पुलिसकर्मी

कॉपियों की सुरक्षा के लिए वाहन पर पुलिसकर्मियों की तैनाती आवश्यक होती है, लेकिन आजमगढ़ मंडल से बरेली और मेरठ के लिए लाई जा रहीं इन हजारों कॉपियों की सुरक्षा के लिए वाहन पर किसी पुलिसकर्मी की तैनाती नहीं थी।

: कॉपियां बोर्ड ऑफिस को रिसीव करा दी गई हैं। घटना के पीछे जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई यूपी बोर्ड करेगा।

केपी सिंह, डीआईओएस बरेली।

: ओवरलोडिंग और लापरवाही के लिए कॉपी रिसीव कराने वाले स्टाफ के साथ ही जीजीआईसी आजमगढ़ के प्रिंसिपल को नोटिस दिया जाएगा, जिससे फ्यूचर में ऐसी लापरवाही को रोका जा सके।

सुरेश भगत, स्क्रूटनी इंचार्ज क्षेत्रीय बोर्ड।

Posted By: Inextlive