- सैकड़ों पोलिंग बूथ पर लोकसभा चुनाव से भी कम हुई वोटिंग

-जबकि कई बूथों पर 4 से 10 परसेंट तक कम हुई वोटिंग

>BAREILLY: एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से वोटर्स को अवेयर करने के लिए उठाए गए तमाम कदम के बावजूद दूसरे चरण के विस में वोटिंग परसेंटेज कम रहा। वोटिंग परसेंटेज न सिर्फ पिछले विस चुनाव से कम रहा बल्कि लोकसभा चुनाव के मुकाबले भी नीचे खिसका है। कैंट, शहर, बहेड़ी, नवाबगंज और आंवला सहित अन्य विस क्षेत्रों का हाल एक ही जैसा है, जो कहीं न कहीं वोटर्स की उदासीनता को भी दशार्1ता है।

हर जगह वाेटिंग कम

शहर की बात करें तो लोकसभा चुनाव में पोलिंग स्टेशन नंबर 52 साहूकारा में 62.52 परसेंट वोट पड़े थे। जबकि, विस चुनाव में यह आंकड़ा 56.37 के ऊपर नहीं जा सका। वहीं चाहबाई में लोकसभा चुनाव में 66.06 परसेंट वोटिंग हुई थी, जो कि विस चुनाव में घट कर 59.59 पर आ गई। कैंट क्षेत्र के सिठौरा में 56.31 की जगह 53.82, नेकपुर में 55.12 की जगह 52.95, नवादा शेखान में 57.64 की जगह 51.12 और रोहली टोला में 69.64 की जगह 65.28 परसेंट लोगों ने ही मतदान किए हैं। इसके अलावा आंवला के साहापुर, सिरौली, धौरेला, शिवपुर और बहेड़ी के देवहारी, शाहपुरा में भी काफी कम वोटिंग हुई।

लाख प्रयास के बाद भी

जबकि, चुनाव अधिकारियों ने वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए लाख प्रयास किए। बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी को ब्रांड अम्बेस्डर बनाया गया था। स्कूल, कॉलेजों में शपथ पत्र भरवाए गए थे। अवेयरनेस रैली निकाल गई सहित कई सारे प्रयास किए गए, लेकिन इन सबके बाद भी वोटिंग परसेंट का ग्राफ नहीं बढ़ सका।

Posted By: Inextlive