- बगहा बाबा वीर मंदिर के पास सड़क पर पानी आने से वाराणसी-आजमगढ़ मार्ग हुआ बंद

- आजमगढ़, वाराणसी, इलाहाबाद से आने वाली बसें बड़हलगंज में रुकीं

-प्राइवेट बस वाले कौड़ीराम, बांसगांव, खजनी के रास्ते लाए, वसूला मनमाना किराया

GORAKHPUR: सोनौली और लखनऊ से पहले ही सड़क मार्ग से कट चुके गोरखपुर का संपर्क सोमवार शाम को वाराणसी से भी खत्म हो गया। सोमवार को दिन में चार पहिया और दो-पहिया वाहन इस रूट से जा रहे थे। लेकिन शाम पांच बजे के बाद इस रास्ते को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। इस बारे में स्थानीय पुलिस ने बताया कि बगहावीर बाबा मंदिर के पास सड़क पर दोनों तरफ से पानी आ चुका है। अत: एहतियातन इस सड़क पर आवागमन बंद किया जा रहा है।

लोगों को हुइर् परेशानी

सोमवार को इलाहाबाद, वाराणसी और आजमगढ़ की तरफ से रोडवेज बस से गोरखपुर आने वाले पैसेंजर्स को काफी मुश्किलें हुई। गोरखपुर के अलावा अन्य डिपो की बसें बड़हलगंज के आगे आने को तैयार नहीं हो रही थीं। ऐसे यात्रियों के लिए टेंपो या फिर प्राइवेट बस ही विकल्प बच रहे थे। इस मौके का फायदा उठाते हुए प्राइवेट बसों और टेंपो वालों ने मनमानी कमाई की। प्राइवेट बस वाले कौड़ीराम से बांसगांव और खजनी होते हुए गोरखपुर पहुंचा रहे थे। इसके एवज में वह बड़हलगंज से गोरखपुर का किराया 100 रुपए प्रतियात्री वसूल रहे थे।

इन रूट्स पर नहीं मिल रही बस

-बेहद महत्वपूर्ण गोरखपुर-सोनौली रूट पर आवागमन पूरी तरह बंद है।

-मानीराम के चिउटहां पुल के पास सड़क पर पानी आ जाने से इस रोड पर भी पांच दिन से आवागमन बाधित पड़ा है।

-गोरखपुर से निचलौल-ठूठीबारी रूट भी बंद हो चुका है। इस रूट पर फिलहाल सिर्फ महराजगंज तक ही आवागमन हो पा रहा है। इस ओर सड़क मार्ग के अलावा अन्य कोई विकल्प भी नहीं है।

-गोरखपुर-सिद्धार्थनगर का रूट भी पूरी तरह प्रभावित है। इस रूट पर भी फिलहाल कोई वाहन नहीं जा रहे हैं।

वर्जन

सड़कों पर बाढ़ का पानी आ जाने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर पानी आ जाने से बसे और अन्य प्राइवेट साधन सब बंद हो गए हैं। जो बसें जा भी रही हैं, वे पूरी घुमती हुई जा रही है। इससे काफी अधिक समय लग रहा है।

-सुनीता, पैसेंजर

----------

बाढ़ की वजह से लगातार रास्ते बंद होते जा रहे हैं। मुझे वाराणसी जाना है, एक तो काफी कम बसें चल रही हैं और जो चल भी रही हैं वे बदले रूट से जा रही हैं। ऐसे में काफी अधिक समय लग जाएगा। इससे सबकी परेशानी बढ़ गई है।

-बदरेआलम, पैसेंजर

वर्जन

सड़क मार्ग पर बाढ़ का पानी आ जाने से कई रूट्स पर संचालन पूरी तरह बंद हो गया है। जबकि कई रूट्स पर बसें बदले रूट से चलाई जा रही हैं।

-एसके राय, आरएम रोडवेज

Posted By: Inextlive