पुलिस वालों के सामने चला फरसा, भाला

चिलुआताल एरिया के मोहम्मदपुर माफी की घटना

GORAKHPUR:L चिलुआताल एरिया में राप्ती नदी किनारे गेहूं की फसल काटने को लेकर विवाद हो गया। नदी की कटान से खेतों का एरिया बदलने को लेकर हर साल बवाल होता है। सोमवार को गेहूं की फसल काटने की कसम खाने पर मंदिर पहुंचे लोग भिड़ गए। पुलिस वालों के सामने ही दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर फरसा, भाला और लाठियों से हमला किया। घटना मोहम्मदपुर माफी गांव की है। मारपीट में घायल दोनों पक्षों के कई लोगों को पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया। सीओ गोरखनाथ चारु निगम ने मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

फसल काटने को लेकर हुआ विवाद

मोहम्मदपुर माफी गांव के रामबचन और जनार्दन के बीच खेत की भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। राप्ती नदी किनारे स्थित खेत में गेहूं की फसल खड़ी थी। रविवार को रामबचन का पक्ष कंबाइन मशीन लेकर फसल काटने पहुंचा। इसकी जानकारी होने पर जनार्दन पक्ष ने पुलिस को सूचना दे दी। यूपी 100 की गाड़ी पहुंची तो फसल काटने पर रोक लगा दी। कंबाइन मशीन की मड़ाई से निकला अनाज ट्राली सहित मजनू चौराहे पर खड़ी कर दी। दोनों पक्षों ने खेत में अपनी-अपनी फसल बोने का दावा किया। सोमवार को शिव मंदिर पर कसम खाने की पंचायत तय हुई।

कसम खाने में चला फरसा, लाठी

मंगलवार की दोपहर पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्ष शिव मंदिर पर जमा हुए। एक दूसरे पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कसम खाने लगे। इस दौरान कुछ लोगों की मनबढ़ई से बात बढ़ गई। कुछ ही देर में दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई।

Posted By: Inextlive