GORAKHPUR:

वेदर डिपार्टमेंट का अनुमान सही साबित हुआ। जाते हुए सावन ने एक बार फिर गोरखपुर को भिंगो दिया। शुक्रवार की देर रात से हो रही झमाझम बारिश से एक बार फिर शहर डूब गया। रात में बादल झूमकर बरसे। सुबह 8.30 बजे तक वेदर डिपार्टमेंट ने 49.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की। बारिश के चलते शहर के विभिन्न इलाकों में पानी भर गया। वेदर एक्सपर्ट कैलाश पांडे के मुताबिक शुक्रवार देर रात से शनिवार की सुबह 8.30 बजे तक जिले में 49.3 एमएम बारिश हुई है।

इन एरिया में हुआ जलभराव

झमाझम बारिश से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। सिंघडि़या के वसुंधरानगर, कमलेशपुरम, रुस्तमपुर आदि कॉलोनियों में घरों में पानी घुसने के बाद लोगों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा। मेडिकल कॉलेज रोड के किनारे की कॉलोनियों, बड़गो, सेंदुली-बेंदुली, कजाकपुर आदि कॉलोनियों में जलभराव के बीच रक्षाबंधन पर्व की तैयारियों पर भी असर पड़ा। कई जगह निगम अमले ने पंप लगाकर बारिश के पानी की निकासी की।

विधायक के आवास के पास भरा पानी

दाउदपुर में नगर विधायक के आवास के पास सड़क पर दोपहर बाद तक पानी जमा रहा। सबसे बुरा हाल सिंघडि़या क्षेत्र का है। वाहन एजेंसी के पास नाला खोदाई के कारण ज्यादातर इलाकों का पानी निकल गया था। लेकिन रात में हुई बारिश के बाद पूरे इलाके में फिर जलभराव हो गया है।

घर में घुसा पानी फोटो है

रुस्तमपुर निवासी कैप्टन सुरेंद्र नारायण शुक्ला ने बताया, फल मंडी के पास से मुख्य नाले का पानी वापस सर्वोदय नगर वार्ड 60 की कॉलोनी में आ रहा है, जिससे जलभराव हो रहा है और कई घरों में पानी भरा है। मशीन लगाकर पानी निकालना पड़ रहा है।

वर्जन

जलभराव वाले इलाके में पानी निकालने के लिए टीमें लगाई गई हैं। अधिकांश इलाकों में पहले से ही पंपिंग सेट लगा दिया गया है। ताकि जल्द से जल्द जलनिकासी हो सके।

अविनाश सिंह, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive