सहेली, दोस्त को बदनाम करने में हुई गिरफ्तार

2020-03-16T05:46:01Z

- युवती पर साइबर क्राइम का आरोप, जांच में पुष्टि

- झगड़ा होने पर फेक आईडी से करती रही वायरल

GORAKHPUR: नर्सिग की ट्रेनिंग के दौरान सहेली से झगड़ा होने पर नाराज युवती ने उसको बदनाम करके अपना बदला पूरा किया। फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर सहेली और उसके परिचित युवक की आपत्तिजनक फोटो वायरल की। दोनों की शादी कराने के लिए सोशल मीडिया पर अपील कर डाली। शिकायत होने पर साइबर एक्सप‌र्ट्स की टीम ने आरोपित युवती को अरेस्ट किया। उसके खिलाफ कैंट थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है। युवती की पहचान सिद्धार्थनगर जिले महुलानी की मूल निवासी ज्योति के रूप में हुई। तारामंडल एरिया में रहकर वह नर्सिग की पढ़ाई कर रही है। उसके पास से फेक आईडी यूज करने वाला मोबाइल फोन, सिमकार्ड भी बरामद हुआ।

फेसबुक पर वायरल कर रही थी तस्वीर

तारामंडल एरिया के एक नर्सिग होम में लैब टेक्नीशियन ने एसएसपी को पत्र दिया। बताया कि कोई उनकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर एक युवती संग फोटो वायरल कर रहा है। इस शिकायत के कुछ दिनों के बाद एक युवती भी एसएसपी से मिलने पहुंची। उसने बताया कि वह नर्सिग की पढ़ाई कर रही है। पिछले साल जुलाई माह में वह नर्सिग होम में तीन माह की ट्रेनिंग करने गई थी। वहां काम करने वाले युवक के साथ उसकी फोटो वायरल करके शादी कराने की अपील की जा रही है। दोनों मामले सामने आने पर एसएसपी ने इसकी जांच साइबर एक्सप‌र्ट्स शशिशंकर राय और शशिकांत जायसवाल को सौंपी। उनके निर्देश पर इसका मुकदमा भी कैंट थाना में दर्ज हुआ।

झगड़ा होने पर बदला लेने को गढ़ी साजिश

मामले की जांच में पता लगा कि युवती के साथ पढ़ाई करने वाली ज्योति ने यह हरकत की है। युवती से झगड़ा होने पर बदला लेने के लिए फर्जी आईडी बनाकर वह दोनों को बदनाम कर रही थी। इस चक्कर में लैब टैक्नीशियन की नौकरी भी चली गई। छात्रा की ट्रेनिंग भी रोक दी गई। इंस्पेक्टर विवेक कुमार, एसआई राजकुमारी देवी की टीम ने आरोपित युवती को अरेस्ट कर लिया। युवती ने अपनी गलती स्वीकारते हुए माफी मांगी। लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सख्ती बरती। जिले में पहली बार साइबर क्राइम के मामले में महिला आरोपित की गिरफ्तारी हुई।

वर्जन

साइबर क्राइम का मुकदमा दर्ज था। युवती की तलाश में टीम लगी थी। उसे गिरफ्तार किया है।

- विवेक मिश्रा, इंस्पेक्टर

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.