-टेंपो से शहर और रेलवे स्टेशन के आसपास घूमकर करते थे चोरी

-एसपी रेलवे के गनर के आवास में भी की थी चोरी

GORAKHPUR: चोरों का गैंग टेंपो से घूमकर शहर व रेलवे स्टेशन के आसपास चोरी करता था। गैंग के सभी सदस्य शहर में किराए पर कमरा लेकर रहते थे। इंस्पेक्टर जीआरपी आनंद कुमार सिंह ने गुरुवार रात सभी को प्लेटफार्म नंबर नौ से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पांच घटनाओं का खुलासा हुआ। चोरों के कब्जे से चोरी के चार मोबाइल, एक गैस सिलेंडर, एक डीवीडी, टीवी, पंखा व जेवर मिले हैं।

रेलवे एसपी डॉ। धर्मवीर सिंह ने बताया कि जीआरपी में तैनात सिपाही राजेश कुमार सिंह उनके गनर हैं। बौलिया कॉलोनी में किराए पर कमरा लेकर वह परिवार के साथ रहते हैं। 21 जुलाई को राजेश उनके साथ सरकारी काम से इलाहाबाद गए थे। परिवार के लोग गाजीपुर स्थित गांव चले गए थे। उसी दिन रात में कमरे का ताला तोड़कर चोर सामान उठा ले गए। राजेश ने शाहपुर थाने में चोरी का केस दर्ज कराया था।

बुकिंग हाल से हुइर् गिरफ्तारी

गुरुवार रात इंस्पेक्टर जीआरपी आनंद कुमार सिंह प्लेटफार्म नंबर नौ पर सिपाहियों के साथ गश्त कर रहे थे। बुकिंग हाल के पास संदिग्ध हाल में घूमते मिले तीन युवकों को हिरासत में लेकर उन्होंने तलाशी ली तो उनके पास से चार मोबाइल व गहने मिले। छानबीन में पता चला कि ये चोरी के हैं। टेंपो में बैठे साथी के बारे में जानकारी मिलने पर सिपाहियों ने उसे भी दबोच लिया। थाने लाकर पूछताछ करने पर इनकी पहचान चिलुआताल के दुर्गाकुंड निवासी संजय गौड़, तिवारीपुर के मोहनलालपुर निवासी निशू पासवान, कोतवाली के चौरहिया गोला निवासी विकास यादव और शाहपुर के आवास विकास कॉलोनी निवासी सरफराज के रूप में हुई। एसपी रेलवे ने बताया कि पकड़े गए चोरों ने सिपाही राजेश सिंह के आवास व रेलवे स्टेशन में चोरी करने की बात कबूल की। उनकी निशानदेही पर चोरी का सामान मिला। संजय गौड़ गैंग का सरगना है। सभी सदस्य रेलवे स्टेशन के अलावा शहर में टेंपो से घूमकर चोरी करते थे। इनके खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई होगी।

Posted By: Inextlive