-बारिश की वजह से शहर में कई स्थानों पर एचटी लाइन पर पड़े गिरे

-बिजली घर परिसर में पानी भरने से घंटों गुल रही बिजली

-विभिन्न मोहल्लों में पानी भरने से बंद करनी पड़ी बिजली सप्लाई

GORAKHPUR: लगातार बारिश की वजह से रविवार की सुबह शहर की बिजली सप्लाई व्यवस्था पटरी से उतर गई। बारिश के दौरान शहर के कार्मल स्कूल के सामने पेड़ गिरने से पुलिस लाइन फीडर पर ब्रेकडाउन हो गया। रुस्तमपुर बिजली घर परिसर में पानी भरने से बिजली सप्लाई बंद करनी पड़ी। राजेन्द्र नगर बिजली घर की 33 केवी लाइन भी ब्रेकडाउन में रही। खोराबार, नार्मल, लालडिग्गी, बक्शीपुर, राप्तीनगर, मेडिकल समेत अन्य बिजली घरों से जुड़े मोहल्लों में भी घंटो बिजली गुल रही। इस दौरान करीब 70 हजार परिवारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दोपहर बाद कुछ मोहल्लों में सप्लाई बहाल होने पर लोगों को राहत मिली।

कमिश्नर कार्यालय से फोन पर बंद की सप्लाई

एल्यूमिनियम फैक्ट्री क्षेत्र में बारिश का पानी जमा होने व ट्रांसफॉर्मर का कुछ हिस्सा पानी में डूब गया। इसकी सूचना महिला ने कमिश्नर कैंप कार्यालय को फोन करके दी। उसने कहा कि पानी जमा होने से घरों में भी करंट उतरने की संभावना है। कैंप कार्यालय से फोन आने के बाद अधिकारियों ने संबंधित क्षेत्र की बिजली सप्लाई बंद करा दी। पानी निकलने के बाद उस क्षेत्र में बिजली सप्लाई बहाल की गई।

प्लींथ पानी में डूबे, बंद करनी पड़ी बिजली

शहर के अलग-अलग मोहल्लों में आधा दर्जन ट्रांसफॉर्मरों के आस-पास पानी जमा होने की सूचना पर बिजली कर्मचारियों ने बिजली सप्लाई बंद कर दी। पानी हटने के बाद सप्लाई बहाल की। इस दौरान विभिन्न मोहल्लों में लोगों को काफी दिक्कत झेलनी पड़ी। रविवार की वजह से अधिकांश लोगों की छुट्टी तो रही, लेकिन टंकी में पानी नहीं होने से घरेलू काम पूरी तरह प्रभावित हो गए। कई इलाकों में घंटों बिजली नहीं होने से उन घरों के इनवर्टर भी जवाब दे गए। ऐसे में लोगों के सामने बिजली और पानी का भी संकट खड़ा हो गया।

भोर में बारिश के कारण शहर के कई मोहल्लों की पेड़ गिरे से तार टूट गए। कई उपकेंद्रों में पानी भर जाने से बिजली सप्लाई में व्यवधान आ गया। सूचना मिलते ही कर्मचारी लगाकर फाल्ट दुरुस्त कराकर सप्लाई बहाल कर दी गई।

ई। यूसी वर्मा, एसई शहर

Posted By: Inextlive