- गोरखपुर में लगा इंडियन रेलवे का फीमेल हैंडबॉल कैंप

- वहीं रेसलिंग, वॉलीबाल और कबड्डी की भी प्रैक्टिस शुरू

GORAKHPUR: कोविड ने हर सेक्टर को प्रभावित किया है। खेल भी इससे अछूता नहीं है। लोकल लेवल पर गेम्स हों या फिर नेशनल, सभी तरह के इवेंट्स पर पूरी तरह से ब्रेक लगा हुआ था। अब धीरे-धीरे जब हालात नॉर्मल होने लगे हैं, तो बड़े इवेंट्स की तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। इस सीरीज में गोरखपुर में भी इंटरनेशनल दिग्गजों की फौज का जमावड़ा लग गया है। सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में इंडियन रेलवे फीमेल हैंडबॉल की टीम ने पसीना बहाना शुरू कर दिया है। इंटरनेशनल लेवल के प्लेयर्स से लैस यह टीम्स 13 फरवरी तक गोरखपुर में ही कैंप कर प्रैक्टिस करेंगी और नेशनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करेंगी।

गोरखपुर को मिला हैंडबॉल

नेशनल इवेंट्स की तैयारियों में इंडियन रेलवे पूरी तरह से तैयारियों में जुट गया है। जिन नेशनल की डेट अनाउंस हो गई हैं या संभावित है, उनके कैंप्स भी लगने शुरू हो गए हैं। गोरखपुर को इस बार हैंडबॉल कैंप की मेजबानी सौंपी गई है। इंडियन रेलवे में तैनात देश भर के दिग्गज हैंडबॉल खिलाड़ी रेलवे स्टेडियम में पसीना बहा रहे हैं। रेलवे के सहायक क्रीड़ाधिकारी चंद्रविजय सिंह की देख-रेख में प्रैक्टिस का सिलसिला शुरू हो चुका है। गोरखपुर में हैंडबॉल के इंटरनेशनल लेवल के 34 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसमें अकेले एनई रेलवे के 16 खिलाड़ी शामिल हैं।

एक माह का कैंप

गोरखपुर में लगा यह कैंप 13 फरवरी तक चलेगा। इसमें खिलाड़ी नेशनल की तैयारी करेंगे। चंद्रविजय सिंह ने बताया कि नेशनल मार्च में संभावित, इसको देखते हुए अभी से कैंप शुरू कर दिया गया है। वहीं अगर की डेट फाइनल हो गई, तो कैंप को एक माह बढ़ जाएगा, वहीं अगर डेट फाइनल नहीं होती है, तो कैंप को ब्रेक कर दिया जाएगा और डेट आने के बाद फिर से कैंप लगेगा। डेट आने की कंडीशन में नेशनल के लिए खिलाडि़यों का फाइनल सेलेक्शन गोरखपुर में ही होगा।

कहां किसके कैंप -

कुश्ती - दिल्ली

हैंडबॉल - गोरखपुर

कबड्डी - भुवनेश्वर

क्रिकेट - गुवाहटी

गोरखपुर में नेशनल की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इंडियन रेलवे ने इस बार एनई रेलवे को फीमेल हैंडबॉल का कैंप अलॉट किया है। खिलाड़ी यहां पहुंच चुकी हैं और प्रैक्टिस भी शुरू हो गई है। 13 फरवरी तक कैंप चलेगा।

- पंकज कुमार सिंह, सीपीआरओ/सचिव, नरसा

Posted By: Inextlive