- सहजनवां में अवैध खनन में हुई महिला की हत्या लेकिन सिपाही करा रहे खनन

- आई नेक्स्ट की रियलटी चेक में सामने आया सच

GORAKHPUR:

सहजनवां एरिया के बोक्टा में अवैध खनन को लेकर महिला की हत्या, महिला के भतीजे पर जानलेवा हमले के बाद भी पुलिस नहीं चेती। तीन दिन पहले हुई घटना को लेकर पुलिस कितनी गंभीर है। यह हकीकत आई नेक्स्ट के रियलिटी चेक में सामने आया। सहजनवां थाना में तैनात सिपाही आराम से खनन में लगी गाडि़यों से रुपए वसूलने में बिजी है। उधर हत्या के मामले में पुलिस ने एक ने आरोपी को हिरासत में लिया है। मंगलवार की सुबह परिजनों ने महिला का दाह संस्कार कराया।

मंगलवार की सुबह हुआ दाह संस्कार

रविवार की रात बोक्टा के वार्ड नंबर छह निवासी लालजीत यादव के घर में धावा बोलकर बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां दागी थी। बदमाशों के हमले में लालजीत की पत्‍‌नी जियला देवी की मौत हो गई। हमले में उनका भतीजा सीआरपीएफ जवान दुर्विजय घायल हो गया। इस मामले में सहजनवां के चेयरमैन सहित छह लोगों के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास सहित कई धाराओं में केस दर्ज कराया। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद जियला देवी की डेड बॉडी लेकर परिजन घर पहुंचे। अभियुक्तों की गिरफ्तारी न होने तक शव दाह कराने से मना कर दिया। इससे हरकत में आई पुलिस ने मंगलवार की सुबह एक नामजद को अरेस्ट किया। जानकारी मिलने पर परिजनों ने महिला का दाह संस्कार कराया।

पुलिस वाले करा रहे अवैध खनन

अवैध खनन को लेकर तीन दिन पहले हुई हत्या का कोई फर्क पुलिस पर नहीं पड़ा। रुपए के लालच में पुलिस कर्मचारी खनन कराने में लगे हैं। खनन से मिलने वाली रकम वसूलने के लिए पुलिस वाले वाहनों का चक्कर गिन रहे हैं। खनन के कारोबार से जुड़े लोगों का कहना है कि फिक्स रकम मिलने की वजह से पुलिस इस धंधे को नहीं बंद कराना चाहती है। बोक्टा कांड के पहले भी छह अगस्त की रात गीडा के सेक्टर 13 में अवैध खनन की गाड़ी के चपेट में आने से कुरमौल निवासी श्याम की मौत हो गई। वह ट्राली वालों के चक्कर गिनकर नोट कर रहा था।

हत्या के आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही सभी को अरेस्ट कर लिया जाएगा। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है।

बृजेश सिंह यादव, एसओ सहजनवां

Posted By: Inextlive