- एडीजी सिक्योरिटी पहुंचे गोरखपुर, एडीजी ने किया ब्रीफ, हर तरफ रहेगी पुलिस टीमों की नजर

- दो दिनों तक एरिया में आवाजाही करने वालों पर भी रहेगी निगरानी

GORAKHPUR: चिलुआताल एरिया के सोनबरसा बाजार और गुलरिहा के भटहट पिपरी में महामहिम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है। कार्यक्रम स्थल से लेकर शहर तक में खूफिया एजेंसियों की निगहबानी शुरू हो गई है। शहर से लेकर नेपाल बार्डर पर जगह-जगह चेकिंग कराई जा रही है। सोनौली बार्डर तक हर किसी की सघन जांच चल रही है। एडीजी अखिल कुमार ने कहा, सभी होटलों, रेस्टोरेंट, सराय, पब्लिक प्लेस सहित अन्य जगहों की चेकिंग के निर्देश दिए हैं। नेपाल बार्डर पर भी चौकसी बरती जा रही है।

गुरुवार को एडीजी सुरक्षा बीके सिंह के साथ एडीजी जोन अखिल कुमार सहित अन्य अधिकारी पिपरी और सोनबरसा में कार्यक्रम स्थल देखने पहुंचे। वहां से लौटने के बाद शाम को एनेक्सी भवन में पुलिस अधिकारियों संग मीटिंग की। फिर महायोगी गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में पुलिस कर्मचारियों को ड्यूटी प्वाइंट की जानकारी देने के साथ ही जिम्मेदारी बताई गई। दोपहर में एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक फ्लीट के साथ अधिकारी रिहर्सल करेंगे।

चार किलोमीटर के दायरे में जुटाई जा रही सबकी डिटेल

कार्यक्रम स्थल के आसपास कड़ा पहरा होगा। पुलिस अधिकारी और कर्मचारी सहित पांच हजार से अधिक पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। सभी के डयूटी पास जारी किए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से कार्यक्रम स्थलों के आसपास चार किलोमीटर के दायरे में सबकी डिटेल जुटाई जा रही है। लोकल पब्लिक के बारे में जानकारी लेते हुए पुलिस डिटेल जान रही है। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि इस दौरान किसी संदिग्ध गतिविधि के सामने आने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive