बिजली आने जाने से लोगों को हुई परेशानी

-बरहुआ से आने वाली हाईटेंशन लाइन में खामी से सप्लाई प्रभावित

GORAKHPUR: लॉकडाउन के पहले दिन शनिवार की सुबह से ही बिजली आने जाने का सिलसिला चलता रहा। देर शाम तक कई बार बिजली कटौती से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। देर शाम तक बिजली कटौती का यह सिलसिला चलता रहा। बरहुआं से आने वाली हाईटेंशन लाइन में खामी आने की वजह से बिजली सप्लाई प्रभावित रही।

कई सब-स्टेशन की बत्ती गुल

बरहुआं से आने वाली हाईटेंशन लाइन में तकनीकी खामी आने की वजह से टाउनहाल, रुस्तमपुर, रानीबाग समेत अन्य इलाकों की बिजली गुल हो गई। सूचना पर बिजली कर्मियों ने आनन-फानन में फॉल्ट को सही किया, इसके बाद सप्लाई शुरू हो सकी। इसी बीच रानीबाग उपकेंद्र के स्विच यार्ड में चिंगारी गिरने से फॉल्ट हो गया। इससे रानीबाग और रुस्तमपुर दोनों उपकेंद्रों से जुड़े फीडरों की बिजली गुल हो गई। शाम के करीब 6 बजे करीब फॉल्ट सही कर सप्लाई को सामान्य किया जा सका। अवर अभियंता शिवम चौधरी ने बताया कि हाईटेंशन लाइन में तकनीकी खामी आने की वजह से सप्लाई ठप हो गई। इसके बाद अचानक रानीबाग उपकेंद्र में फॉल्ट हो गया। इसी वजह से थोड़ी थोड़ी देर में रुक-रुककर बिजली सप्लाई का संकट बन गया था।

20 दुकानों की लाइट रही गुल

रेलवे स्टेशन स्थित रोडवेज के पास तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार कर पोल तोड़ दिया। इससे सप्लाई बाधित हो गई। रात में टक्कर होने की वजह से टीम मौके पर नहीं पहुंच सकी। शनिवार सुबह लॉकडाउन होने की वजह से बाजार दुकानें बंद थी, इसलिए पोल को बदलने का फैसला किया गया। इसे बदलकर शाम 4 बजे तक सप्लाई शुरू की जा सकी।

रात में तेज रफ्तार गाड़ी की टक्कर से पोल टूट गया था। शनिवार शाम तक इसे बदलवाकर दूसरा लगवा सप्लाई शुरू कराई गई।

- ई। यूसी वर्मा, एसई शहर

Posted By: Inextlive