- एसटीएफ और शाहपुर पुलिस को मिली कामयाबी

- चार घटनाओं में रहे शामिल, अन्य की पड़ताल जारी

GORAKHPUR: जिले में पैंसेजर्स को लिफ्ट देकर जहरखुरानी का शिकार बनाने वाले कई गैंग सक्रिय हैं। रेलवे स्टेशन सहित अन्य जगहों से यात्रियों को कार में बैठाकर लूटने वाले गैंग के तीन सदस्यों को पुलिस ने अरेस्ट किया है। एसटीएफ और शाहपुर पुलिस की कार्रवाई में पकड़े गए शातिरों ने कुल चार घटनाओं में शामिल होना बताया है। लेकिन गगहा में डॉक्टर को जहर खिलाकर लूटने वाली घटना को दूसरे गैंग ने अंजाम दिया था। इस बात की जानकारी पुलिस की जांच में सामने आई है। एसएसपी ने कहा कि जिन घटनाओं में आरोपित शामिल थे। उनका पर्दाफाश हुआ है। अन्य मामलों में शामिल बदमाशों की तलाश चल रही है।

शाहपुर एरिया में पुलिस ने किया अरेस्ट

रेलवे स्टेशन और अन्य जगहों से पैंसेजर्स को लिफ्ट देने के बहाने कार में बैठाकर लूटने की शिकायतें सामने आ रही थीं। जहरखुरानी गैंग के सदस्य लोगों को झांसा देकर अपने पास बुला लेते थे। फिर रास्ते में कोई जहरीला पदार्थ खिलाकर पैंसेजर को लूटकर रास्ते में छोड़कर फरार हो जाते। घटनाओं के सामने आने पर पुलिस की टीम सक्रिय हो गई। बुधवार की रात एसटीएफ गोरखपुर यूनिट के इंस्पेक्टर सत्य प्रकाश सिंह और शाहपुर एसएचओ सुधीर सिंह को कार सवार संदिग्धों के बारे में जानकारी मिली। करीब डेढ़ बजे पुलिस ने कार सवार लोगों को पकड़ लिया।

बरामद हुए 11 मोबाइल फोन, फुटेज से मिला सुराग

पकड़े गए लोगों के पास से 11 मोबाइल फोन, नशीला पाउडर और अन्य सामान बरामद हुआ। पूछताछ में पकड़े गए शातिरों आजमगढ़ के रहने वाले हैं। उनकी पहचान अहिरवला के लेदौरा निवासी पंकज निषाद, बिलरियागंज के अखिलेश पासवान और बियार, अलौवा रामअवतार के रूप में हुई। छानबीन में पता लगा कि कार पर लगा हुआ नंबर भी फर्जी है। रामअवतार के भाई के नाम से नंबर प्लेट लगाया है। इस गैंग ने बांसगांव एरिया में एक महिला को जहरखुरानी का शिकार बनाया था। सीसीटीवी फुटेज में कार की पहचान होने के बाद से पुलिस उनके पीछे लग गई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी गोरखपुर, आजमगढ़, वाराणसी सहित अन्य जगहों पर घूम-घूमकर वारदातों को अंजाम देते हैं।

जहरखुरानी गैंग के तीन सदस्यों को अरेस्ट किया गया है। उनसे पूछताछ में जो जानकारी मिली है। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही अन्य बदमाशों को अरेस्ट कर लिया जाएगा।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive