-गोरखपुर रेलवे ग्राउंड पर चल रहा है स्टेट लेवल लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट

-आज लखनऊ व वाराणसी के बीच खेला जाएगा फाइनल मैच

GORAKHPUR: राज्य स्तरीय लक्ष्य चैंपियंस ट्राफी क्रिकेट प्रतियोगिता के पुल बी का मैच शनिवार को रेलवे क्रिकेट गाउंड पर वाराणसी व प्रयागराज के बीच खेला गया। वाराणसी ने रणजी खिलाड़ी अविनाश यादव की कसी हुई गेंदबाजी (4 विकेट) आशीष सिंह के शानदार 74 रनों की बदौलत प्रयागराज को चार विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। रविवार को फाइनल में वाराणसी का मुकाबला लखनऊ से होगा।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग

सुबह वाराणसी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रयागराज की टीम 39 ओवरों में 162 रनों पर सिमट गई। प्रयागराज की ओर से अभिषेक यादव ने 59, यश दयाल ने 21 व यादवेंद्र ने 19 रनों का योगदान किया। वाराणसी के अविनाश यादव ने 4, आशीष यादव, यशोवर्धन व अविनाश यादव ने दो-दो तथा शमशुल व आमिर हसन ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में उतरी वाराणसी की टीम ने 32वें ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 163 रनों का लक्ष्य हासिल कर फाइनल में जगह बना ली। आशीष सिंह ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 74 , मृत्युंजय यादव ने 30 व सावन ने 14 रन बनाए। प्रयागराज के शुभ ने दो तथा अटल, अमर व अभिषेक ने एक-एक विकेट झटके।

हर मदद का आश्वासन

योगेश्वर सिंह की स्मृति में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष डा.आनंदेश्वर पांडेय ने वाराणसी के अविनाश यादव को प्रदान किया। डा.पांडेय ने भविष्य में हर संभव मदद का भरोसा दिया। इस दौरान लक्ष्य स्पो‌र्ट्स एकेडमी की स्पो‌र्ट्स निदेशक प्रेम माया, अध्यक्ष डा। राजेश यादव, सचिव डा.त्रिलोक रंजन, कोषाध्यक्ष डा.अंबुज श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष मनीष सिंह, डा.नवनीत जयपुरियार, भारतीय हैंडबॉल संघ के संयुक्त सचिव रजत आदित्य दीक्षित, अंतराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी रंजना गुप्ता, राज शेखर, डा। मुदित गुप्ता, डा.इब्राहिम, डा.मनव्वर, आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive