- एमएमएमयूटी में कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की ओर से ऑर्गेनाइज हुई नेशनल कॉन्फ्रेंस

GORAKHPUR : हमारा प्रेजेंट, एक ऐसा दौर है जिसमें नई टेक्नोलॉजी ने पुरानी ट्रेडिशनल टेक्नोलॉजी के ऊपर अपना कब्जा जमा लिया है। अब जो सिस्टम यूज किया जा रहा है, उसमें दूरी और वक्त के कोई मायने नहीं है। पूरा सिस्टम ऑटोमेटिक मोबाइल के थ्रू आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है, इसमें दुनिया में कहीं का भी काम एक जगह बैठकर हैंडल किया जा सकता है। यानि यूं कह सकते हैं कि मौजूदा वक्त में मोबाइल कम्युनिकेशन वह पॉवरफुल मीडियम है, जिसके थ्रू हर काम आसानी से हो सकता है। यह कहना गलत नहीं होगा कि दुनिया आपकी पॉकेट में होगी। यह बातें प्रो। एके त्रिपाठी ने कहीं। वह एमएमएमयूटी में ऑर्गेनाइज नेशनल कॉन्फ्रेंस में बतौर की-नोट स्पीकर मौजूद थे।

मोबाइल कम्युनिकेशन की बारीकियों पर हुआ डिस्कशन

एमएमएमयूटी में डिजिटल इंफॉर्मेशन एंड मोबाइल कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी एंड इट्स एप्लीकेशन टॉपिक पर नेशनल कॉन्फ्रेंस ऑर्गेनाइज की गई। इसमें मोबाइल कम्युनिकेशन के बढ़ते क्रेज को देखते हुए, इसकी बारिकियों पर एक्सप‌र्ट्स ने अपनी बातें रखीं। इस दौरान स्पेशल गेस्ट के तौर पर मौजूद आईटीआई लिमिटेड रायबरेली के एक्स डीजीएम एके श्रीवास्तव ने मोबाइल कॉमर्स के बारे में डीटेल्ड इंफॉर्मेशन दी। उन्होंने इंटरनेट टेक्नोलॉजी और कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी को मर्ज करने पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि इसका यूज मौजूदा वक्त में बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। मोबाइल के थ्रू एक्सेज की जाने वाली एप्लीकेशंस इसका जीता-जागता एग्जापल है।

वीसी प्रो। ओंकार सिंह ने की अध्यक्षता

एमएमएमयूटी के आईटीआरसी बिल्डिंग में ऑर्गेनाइज इस नेशनल कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता वीसी प्रो। ओंकार सिंह ने की। कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग की ओर से ऑर्गेनाइज इस नेशनल सेमिनार के चेयरमैन डॉ। उदय शंकर हैं। सेमिनार के कनवेनर प्रो। एके डेनियल और ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी मुजम्मिल हसन हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस का संचालन शिवानी और आरुषी ने किया। प्रो। एके डेनियल ने बताया कि सैटर्डे को नेशनल कॉन्फ्रेंस में दिल्ली से एक्सप‌र्ट्स शामिल होंगे और स्टूडेंट्स की क्वेरीज को शांत करेंगे।

Posted By: Inextlive