- मार्च में एक दिन में मिले सबसे ज्यादा संक्रमित, हैलट में एक ही परिवार के दूसरे शख्स ने तोड़ा दम

KANPUR@inext.co.in

KANPUR: सिटी में वेडनसडे को कोरोना संक्रमित पेशेंट्स की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 31 नए संक्रमित मिलने की पुष्टि की गई। जबकि हैलट में भर्ती एक संक्रमित बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई। हितकारी नगर में रहने वाले इन बुजुर्ग के परिवार से कुछ दिन पहले एक महिला की भी कोरोना से मौत हुई थी। 86 साल के बुजुर्ग कोरोना संक्रमित होने के बाद से वेंटीलेटर पर थे। सिटी में वेडनसडे को कोरोना वायरस के एक्टिव केसेस की संख्या बढ़ कर 186 हो गई। जबकि होम आइसोलेशन में 7 पेशेंट्स ठीक भी हो गए।

इन इलाकों में मिले संक्रमित

जिला कारागार,आईआईटी,रावतपुर,नौबस्ता,गुजैनी, स्वरूप नगर, जाजमऊ,कांशीराम कालोनी, आजाद नगर,गीता नगर, काकादेव, किदवई नगर,शास्त्री नगर, पनकी, लाटूश रोड, सरोजनी नगर, राखी मंडी, जूही।

हैलट में 26 बुजुर्ग भर्ती

एलएलआर हॉस्पिटल की कोविड विंग में वेडनसडे दोपहर तक कुल 26 संक्रमित भर्ती थे। ज्यादातर की उम्र 60 साल से ज्यादा है। डॉक्टर्स के मुताबिक भर्ती पेशेंट्स में से 3 बाईपेप मशीन पर है। जबकि 9 ऑक्सीजन पर हैं।

पॉजिटिविटी रेट बढ़ा

सिटी में वेडनसडे को 4793 सैंपलों की जांच की जानकारी हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से दी गई। इसमें सबसे ज्यादा 2437 सैंपल की एंटीजेन किट से जांच की गई.वहीं 1943 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए। ट्रूनॉट व सीबी नॉट मशीन से 413 सैंपल की जांच की गई। वेडनसडे को सैंपल का रेट ऑफ पॉजिटिविटी 0.64 परसेंट था। जबकि कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट घट कर 96.91 हो गया।

Posted By: Inextlive