- डिप्टी सीएम का ऐलान, टॉपर के स्कूल की भी सड़क बनेगी, 15 हजार किमी। सड़कें प्लास्टिक से बनेंगी

- 50.28 करोड़ की 27 सड़कों का शिलान्यास और 52 सड़कों का लोकार्पण केशव मौर्य ने किया

KANPUR: कानपुर का सर्किट हाउस पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी बाजपेई के नाम से जाना जाएगा। थर्सडे को अटल जयंती की पूर्व संध्या पर सर्किट हाउस पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यह ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा कि पूरे स्टेट में प्लास्टिक वेस्ट से रोड्स बनाई जाएंगी। फ‌र्स्ट फेज में 15 हजार किलोमीटर रोड्स का निर्माण प्लास्टिक से कराया जाएगा। इसमें कानपुर की रोड्स भी शामिल हैं। डिप्टी सीएम ने सर्किट हाउस में 50.28 करोड़ की 79 सड़कों का शिलान्यास और लोकार्पण्ा भी किया।

मेजर ध्यानचंद विजय पथ

टॉपर बच्चों के घर तक सड़क बनाने की दिशा में तेजी से काम चल रहा है। अब इस योजना में उन स्कूलों को भी शामिल किया गया है। जहां पर ये टॉपर बच्चे पढ़ाई करते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि यूपी का कोई खिलाड़ी अगर नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर कोई मेडल लाता है तो उसके घर तक जो सड़क बनेगी, उसका नाम 'मेजर ध्यानचंद विजय पथ' होगा। इसी तरह अगर किसी जवान का सर्वोच्च बलिदान होता है, तो उसके घर तक जो सड़क जाएगी, उसका नाम 'जय हिंद, वीर पथ' के नाम से होगा।

कानपुर का डेवलपमेंट प्रॉयोरिटी

डिप्टी सीएम ने कहा कि कानपुर का विकास सरकार की प्रॉयोरिटी है। यहां का विकास यूपी के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि मेट्रो, रिंग रोड से लेकर एक्सप्रेस वे के निर्माण में कोई ढिलाई नहीं की जाएगी। यहां पर उन्होंने प्लास्टिक कचरे से होने वाली प्रॉब्लम का भी जिक्र किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि इस समस्या से निजात के लिए सरकार ने अब प्लास्टिक कचरे से सूबे में रोड्स बनाने का फैसला ि1कया है।

प्रियंका झूठ बोलने की मशीन

राहुल गांधी और प्रियंका के किसानों के समर्थन में पैदल मार्च करने के सवाल पर केशव मौर्य ने कहा कांग्रेस झूठ बोलने की ऑटोमेटिक मशीन है। वो झूठ फैला कर किसानों को भ्रमित कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता के 2 करोड़ लोगों के सिग्नेचर करा कर राष्ट्रपति को देने के ऐलान पर केशव मौर्य ने कहा कि कांग्रेस के पास तो इतने लोग ही नहीं हैं। वो कहा से इतनी बड़ी संख्या जुटाएंगे। वहीं आप नेता मनीष सिसोदिया के आगामी यूपी चुनाव में आने के सवाल पर केशव ने कहा मनीष सिसोदिया आएं या सभी विपक्षी एक हो जाएं। आने वाले इलेक्शन में बीजेपी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

Posted By: Inextlive