- शासन ने कोविड वैक्सीनेशन के लिए दी अगली तारीख, इस बार फ्राईडे को लगेगी

- वैक्सीनेशन के 24 घंटे बाद किसी भी लाभार्थी में नहीं सामने आई कोई प्रॉब्लम

KANPUR@inext.co.in

KANPUR: कोरोना वायरस से बचाव करने वाली वैक्सीन को लगाने का अभियान अब 22 जनवरी को चलेगा। शासन ने इस बार फ्राईडे को वैक्सीन लगाने के लिए सहमति दी है। वैक्सीनेशन कितने सेंटर पर होगा और कितने लाभार्थियों को वैक्सीन लगवाई जाएगी। इस बाबत अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। सीएमओ डॉ.अनिल मिश्र ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के शुभारंभ में जो कमियां रह गई थीं। उसे इस बार दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

रैंडम फीडबैक भ्ाी ले रहे

सिटी में वैक्सीनेशन के 24 घंटे के बाद किसी भी लाभार्थी में किसी तरह के प्रॉब्लम सामने नहीं आई। एडिश्नल डायरेक्टर हेल्थ डॉ.जीके मिश्र ने जानकारी दी कि वैक्सीनेशन के बाद जिले में किसी भी लाभार्थी को कोई प्रॉब्लम होने जैसी शिकायत अभी तक नहीं मिली है। वैक्सीन लगवाने वालों से हम रैंडम फीडबैक भी ले रहे हैं। मालूम हो कि सैटरडे को वैक्सीनेशन के शुभारंभ के साथ सिटी में 439 लाभार्थियों ने कोविशील्ड वैक्सीन का पहला डोज लिया था। कानपुर में वैक्सीन लगाने के निर्धारित टारगेट से कम 73 परसेंट लाभार्थियों ने ही वैक्सीन लगवाई थी।

रेडक्रॉस दूर करेगी भ्रम

सिटी में वैक्सीनेशन के पहले दिन कम हेल्थ वर्कर्स के आने के बाद अब वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम और भ्रांतियां दूर करने का काम रेडक्रॉस सोसाइटी करेगी। जिससे 100 फीसदी वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करने में मदद मिलेगी। शासन की ओर से रेड क्रॉस सोसाइटी को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। सोसाइटी के सचिव आरके सफ्फड़ की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में इसका फैसला हुआ। मीटिंग में शरद प्रकाश अग्रवाल, डॉ। अंगद सिंह प्रमुख रूप से मौजूद रहे। मीटिंग में तय हुआ कि जागरूकता अभियान की शुरुआत किदवई नगर, बर्रा, नवाबगंज, स्वरूप नगर, तिलक नगर और विकास नगर क्षेत्र से होगी। हर क्षेत्र में चार चार वॉलंटियर्स लगाए जाएंगे। जोकि घर घर जाकर वैक्सीन से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करेंगे।

22 जनवरी को लगाई जाएगी मेडिकल स्टाफ को वैक्सीन

100 परसेंट टारगेट पूरा करने को चलेगी जागरूकता अभियान

439 लाभार्थियों को पहले दिन लगाई गई थी वैक्सीन

73 परसेंट लाभार्थियों को ही सिर्फ लग सकी थी वैक्सीन

18 हजार डॉक्टर्स व मेडिकल स्टाफ को पहले चरण में दी जाएगी डोज

का पहला डोज लिया था। कानपुर में वैक्सीन लगाने के निध

Posted By: Inextlive