- पिछले प्रधानी चुनाव में हुई वारदातों को देखते हुए सख्ती

- पुरानी रिपो‌र्ट्स पर पड़ताल कर रही खुफिया

KANPUR: प्रधानी चुनाव हिंसक होता रहा है। लेकिन इस बार घटनाएं न हो इसके लिए पुलिस ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। शहर से जुड़े गांवों की मॉनीटरिंग के अलावा पिछले चुनावों में हुई हिंसक घटनाओं में नामजद हुए आरोपियों का सत्यापन कराया जा रहा है। अवैध शराब और असलहों पर भी पुलिस की नजर रहेगी। इसके लिए कटरी एरिया में गश्त बढ़ा दी गई है।

अरबन एरिया में 84 गांव

शहर के कोहना, ग्वालटोली, नवाबगंज, पनकी और बिठूर थाना क्षेत्र में 84 गांव हैं, जहां पर प्रधानी के चुनाव होंगे। एसपी वेस्ट डॉ। अनिल कुमार ने बताया कि इन सभी गांवों में बीते तीन बार के प्रधानी चुनाव में हिंसक मामलों में दर्ज हुई रिपो‌र्ट्स का आंकलन किया जा रहा है। इन रिपोर्टस में जो नामजद किए गए थे, वे वर्तमान में कहां है और क्या कर रहे हैं इसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। इसके अलावा अवैध असलहों और शराब को लेकर भी अलर्ट किया गया है। चौकी इंचार्ज और बीट प्रभारियों की गश्त और ग्रामीण लोगों से मेलजोल बढ़ाने के साथ उनसे सूचनाएं निकलवाने के लिए कहा गया है। एसपी ने कहा शराब और असलहों के लेकर पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नवाबगंज सबसे अधिक संवेदनशील

नवाबगंज थानाक्षेत्र को सबसे अधिक संवेदनशील माना गया है। इसमें ग्राम पंचायत कटरी शंकरपुर सराय हैं जिससे हाल ही में पुलिस ने बड़े भू माफिया प्रधान पति रामदास को जेल भेजा था। यहीं पर जमीनों को लेकर सबसे ज्यादा विवाद भी हुए हैं।

प्रधानी चुनाव में हिंसा न हो इसके लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही है। किसी भी सूरत में अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुराने सभी आरोपियों को सत्यापित कराया जा रहा है। इन सभी को पाबंद कराने की कार्रवाई जल्द शुरू करा दी जाएगी।

डॉ। अनिल कुमार, एसपी वेस्ट

Posted By: Inextlive