-30 सितंबर तक चलेगा संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान, वोटर लिस्ट में नाम, एड्रेस आदि में गड़बड़ी होने पर सही करा सकते

-एक ही फैमिली के बूथ अलग-अलग होने पर फॉर्म-8ए भरकर करें अप्लाई, ऑनलाइन, ऑफलाइन कर सकेंगे अप्लाई

kanpur@inext.co.in

KANPUR : गोविंदनगर सीट पर बाई इलेक्शन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। इलेक्शन से पहले वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने और संसोधन कराने के लिए कानपुराइट्स फिर से अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए 16 अगस्त से आवेदन शुरू हो जाएंगे। वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने, वोटर लिस्ट में चेंजेज, फोटो सही कराने, एक परिवार एक बूथ पर नाम चढ़वाने और वोटर लिस्ट में गलतियों को दूर किया जाएगा। यह काम 30 सितंबर तक किया जाएगा। डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी विजय विश्वास पंत ने कलेक्ट्रेट ऑडिटोरियम में पॉलिटिकल डेलीगेट्स के साथ मीटिंग में यह निर्देश दिए।

बक्शों में डाले आवेदन फॉर्म

जिला निर्वाचन ऑफिस, कलेक्ट्रेट और तहसीलों में विधानसभावार बक्शे रखे जाएंगे। इसमें लोग अपने आवेदन डाल सकते हैं। बीएलओ 1 सितंबर से 30 सितंबर तक घर-घर आकर वैरिफिकेशन करेंगे। इसके अलावा 15 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक वोटर लिस्ट पब्लिश कर इसमें आपत्ति और दावे मांगे जाएंगे। 15 दिसंबर सभी दावे डिस्पोज किए जाएंगे। 1 जनवरी 2020 को वोटर लिस्ट का फाइनल पब्लिश कर दी जाएगी।

-------------

एक बूथ एक फैमिली

हाल ही में हुए लोकसभा इलेक्शन में बड़ी संख्या में एक ही फैमिली के लोगों के बूथ चेंज हो गए थे। इसका असर वोटिंग परसेंटेज पर भी पड़ा था। इसको ध्यान में रखते हुए एक फैमिली एक बूथ के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए फॉर्म-8ए भरकर अप्लाई किया जा सकता है।

Posted By: Inextlive