-कच्ची बस्ती का रहने वाला है शातिर, दो सिपाहियों पर पड़ रहा था भारी

-एक सिपाही को उठाकर पटक दिया, थाने की फोर्स आने के बाद दबोचा गया

KANPUR:

गुरुवार को रावतपुर में मैगी प्वाइंट पर फिल्मी स्टाइल में पुलिस और बदमाशों का आमना-सामना होने के बाद भिड़ंत हो गई। सिपाहियों ने शातिर पर हाथ डाला तो वो मारपीट पर उतारु हो गया। उसने एक सिपाही को तो उठाकर पटक दिया। वो अकेला दो सिपाहियों पर भारी पड़ रहा था। इसी बीच थाने की फोर्स ने वहां पहुंचकर भारी जद्दोजहद के बाद एक शातिर को पकड़ लिया, जबकि उसका साथी भाग निकला। पकड़े गए शातिर से पूछताछ की जा रही है।

कुछ महीने पहले जेल से छूटा है

कच्ची बस्ती में रहने वाला गोपी उर्फ भद्दऊवा शातिर अपराधी है। उस पर लूट और चोरी के कई केस दर्ज हैं। वो कुछ महीने पहले ही जेल से छूटा है। इसी बीच उसके दोबारा से अपराधिक वारदात करने पर पुलिस उस पर नजर रख रही थी। गुरुवार को दो सिपाही सिविल कपड़ों में उस पर नजर रख रहे थे। भद्दऊवा बाइक से मैगी खाने के लिए मैगी प्वाइंट पर पहुंचा तो दोनों सिपाही भी वहां पहुंच गए। भद्दऊवा का साथी तो शक होने पर वहां से भाग गया, लेकिन भद्दऊवा को सिपाहियों ने दबोच लिया।

दो सिपाहियों पर भारी पड़ गया

भद्दऊवा को एक सिपाही ने पकड़ा तो भद्दऊवा ने उसे उठाकर पटक दिया। जिसे देख सिपाही का साथी भद्दऊवा से भिड़ गया। दोनों सिपाही भद्दऊवा को काबू करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वो दोनों पर भारी पड़ रहा था। वो अकेला ही दोनों सिपाहियों को पीट रहा था। हालांकि सिपाहियों ने भी उसको वहां से भागने नहीं दिया। इसी बीच सूचना पर इंस्पेक्टर कमल यादव फोर्स को लेकर मौके पर पहुंच गए। फोर्स शातिर को दबोच कर पीटते हुए थाने ले गए।

काकादेव लूटकांड में बना सकते है आरोपी

गोल चौराहे पर पिछले दिनों बाइकर्स लुटेरों ने ट्रिनिटी टेप कम्पनी के असिस्टेंट मैनेजर अजय कटियार और उनके साथी से नोटों से भरा बैग लूट लिया था। जिसमें पुलिस को लुटेरों की सीटीवीटी फुटेज तो मिल गई थी, लेकिन उनके क्लीयर न होने से लुटेरों की पहचान नहीं हो पा रही है। पुलिस लुटेरे की कद-काठी के आधार पर भद्दऊवा की तलाश कर रही थी। गुरुवार को वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया। अब स्वरूपनगर सीओ और काकादेव एसओ उससे पूछताछ कर रहे है। माना जा रहा है कि पुलिस अपनी बला टालने के लिए उस पर ही लुट खोल सकती है।

ड्यूटी पर नहीं बोलकर आगे बढ़ गया सिपाही

मैगी प्वाइंट में जिस समय लुटेरों और सिपाहियों के बीच हाथापाई हो रही थी, उस समय वहां से एक सिपाही गुजर रहा था। जिसे देख सिपाहियों ने उससे मदद मांगी तो उसने ड्यूटी पर न होने का हवाला देते हुए मदद करने से मना कर दिया। स्वरूपनगर इंस्पेक्टर के मौके पर पहुंचने से पहले वो सिपाही वहां से जा चुका था। इंस्पेक्टर का कहना है कि उस सिपाही का पता कर एसएसपी से शिकायत की जाएगी।

वीडियो बनाने पर हवालात पहुंचा युवक

मैगी प्वाइंट में सिपाही और शातिर की मारपीट को देख राहगीरों का जमावड़ा लग गया था। सिपाही वर्दी में नहीं थे। इसलिए लोगों ने समझा कि कोई आपस में झगड़ा कर रहे हैं। जिसे देख आसिफ नाम का युवक मारपीट का लाइव वीडियो शूट करने लगा। पुलिस शातिर को पकड़ कर जीप में बैठा रही थी कि तभी एक सिपाही की नजर आसिफ पर पड़ गई। सिपाही उसे भी वहां से पकड़कर थाने ले गए। जहां पुलिस ने उसका मोबाइल लेकर वीडियो क्लिप डिलीट कर दी। जिसके बाद पुलिस ने देर शाम को उसको छोड़ दिया। आसिफ इतना घबरा गया है कि वो कह रहा था कि अब वो कभी वीडियो शूट नहीं करेगा।

Posted By: Inextlive