- सरोजनीनगर पुलिस ने नादरगंज पुलिया के पास से दबोचा

- एक करोड़ से अधिक कीमत की मूर्ति बेचने को आए थे

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :

नादरगंज नहर पुलिया के पास सोमवार की सुबह पुलिस ने 700 साल पुरानी जैन धर्म के 23वें तीर्थकर भगवान पा‌र्श्वनाथ की अष्टधातु की मूर्ति के साथ सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। मूर्ति का वजन दो किलो 934 ग्राम है। कीमत करीब एक करोड़ से अधिक की बताई जा रही है। पकड़े गए आरोपितों के पास न तो मूर्ति रखने, न ही बिक्री करने अथवा कहां से मिली है इसके कोई प्रपत्र नहीं मिले हैं।

पहले भी कर चुके हैं वारदात

पकड़े गए बदमाश पूर्व में भी अपराधिक घटनाएं कर चुके हैं। पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया। एडीसीपी सेंट्रल चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि आरोपितों में सुनील कटियार उर्फ बब्बी भनपुर कन्नौज का निवासी है। वर्तमान में वह कानपुर के चकरपुर सजेती में रह रहा था। इसके अलावा राजू सिंह निवासी हमीरपुर ललपुरा बजैहटा, राज कुमार निषाद निवासी हमीरपुर मौदहा, शिव कुमार खगार, महोबा कबरई, सलमान शाह निवासी हमीरपुर सुमेरपुर, विनोद कुमार गुप्ता निवासी अंबेडकर नगर कबरई महोबा और मो। अफजल है। पुलिस आकाश उर्फ सागर कटियार और एक तांत्रिक की तलाश कर रही है। उनके मिलने के बाद ही गिरोह से जुड़े लोगों की कडि़यां खुलेंगी।

तांत्रिक से मिली थी मूर्ति

आरोपित सुनील कटियार ने बताया कि कुछ माह पहले एक तांत्रिक ने अपने किसी मित्र के माध्यम से मूर्ति दी थी। मूर्ति सबसे पहले तांत्रिक के पास आई थी। तांत्रिक मूल रूप से महोबा का रहने वाला है वह कानपुर में किराए पर रहता है। तांत्रिक के मित्र ने सुनील को मूर्ति बेचने के लिए दी थी। सुनील ने अपने साथियों के साथ कई व्यापारियों से संपर्क किया। उन व्यापारियों से मिलने के लिए यह लोग नादरगंज आए थे। फरार तांत्रिक और आकाश की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। गिरफ्तार आरोपित राजू सिंह, सलमान शाह समेत कई अन्य के खिलाफ लूट, आ‌र्म्स एक्ट, गुंडा एक्ट समेत अन्य अपराधिक मुकदमे हैं और यह हिस्ट्रीशीटर भी है।

Posted By: Inextlive