- बढ़ता जा रहा शिक्षक भर्ती से वंचितों का आक्रोश

- रिवर फ्रंट पर किया बुद्धि शुद्धि यज्ञ, मंत्री का किया घेराव

LUCKNOW :

शिक्षक भर्ती से वंचित अभ्यर्थियों ने सोमवार को बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ। सतीश द्विवेदी से मुलाकात कर भर्ती में आरक्षण के नियमों का पालन न किए जाने का आरोप लगाया। इस पर मंत्री डॉ। सतीश द्विवेदी ने कहा कि सभी भर्तियां नियमों के अनुसार ही हुई हैं। वहीं अब शिक्षक भर्ती से वंचित अभ्यर्थियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। वे लगातार अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी बात मंत्रियों के सामने रख रहे हैं।

प्रतिनिधि मंडल से की मुलाकात

सोमवार को वीवीआईपी गेस्ट हाउस में डॉ। सतीश द्विवेदी से अभ्यर्थियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। इन्होंने उनसे कहा कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में एमआरसी की आड़ में ओबीसी व एससी का आरक्षण छीना जा रहा है। अभ्यार्थियों का दावा है कि डॉ। सतीश द्विवेदी ने शिक्षा अधिकारियों से कहा कि जो सूची सार्वजनिक की जा सकती है। उसे उपलब्ध कराया जाए।

प्रदर्शन से नहीं होता सिलेक्शन

डॉ। सतीश द्विवेदी ने बताया कि अभ्यर्थियों को बता दिया गया है कि भर्ती प्रक्रिया में नियमों का उल्लंघन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों से अनुरोध किया गया है कि धरना प्रदर्शन खत्म कर वेघर जाएं क्योंकि प्रदर्शन से नौकरी के लिए सिलेक्शन नहीं होता है। वहीं निशातगंज रिवर फ्रंट पर अभ्यर्थियों ने बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया।

Posted By: Inextlive