- पैरेंट्स की मौत के बाद भाइयों के साथ रह रही थी महिला

- मोहल्ले में रहने वाले दो सगे भाइयों पर हत्या का शक, करीबी भी शक के दायरे में

LUCKNOW: गोसाईगंज में शनिवार देर रात दिव्यांग महिला की गला रेत कर हत्या कर दी गई। इलाकाई लोगों की सूचना पर पहुंचे मृतका के भाई ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है। महिला अपने भाइयों के साथ रहती थी। गोसाईगंज पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पैरेंट्स की हो चुकी मौत

एसीपी गोसाईगंज प्रवीण मलिक के मुताबिक अमेठी स्थित शहजादपुर निवासी दिव्यांग रेखा अवस्थी (45) अपने भाई प्रदीप कुमार उर्फ अन्नू अवस्थी और संदीप कुमार उर्फ आशू के रहती थी। दिव्यांग और उसके भाई अविवाहित हैं जबकि पिता कृष्ण कुमार अवस्थी और मां का निधन हुआ चुका है।

खून से लथपथ मिला शव

र खा की शनिवार देररात गला रेत कर हत्या कर दी गई। रविवार सुबह खून से लथपथ शव घर से दो सौ मीटर दूर सरवन रावत की बाग मे मिलने से इलाके में हडकंप मच गया। सुबह वॉक पर निकले लोगों ने मृतका के परिजनों को घटना की जानकारी दी।

दो सगे भाइयों पर हत्या का शक

अधिकारियों ने मौके पर छानबीन करने के साथ पीडि़त परिवार और स्थानीयों से घटना के संबंध में बातचीत की। डॉग स्क्वायड ने घटना स्थल का जायजा लिया। इसके अलावा फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल से सैंपल लिये और जांच को भेजे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इंस्पेक्टर बृजेश कुमार सिंह के मुताबिक मृतका के भाई प्रदीप की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। तहरीर में पीडि़त ने गांव के ही सगे भाइयों सलमान और खुर्शीद पर हत्या का शक जताया है। वहीं सूत्रों की मानें तो पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में मृतका के करीबी भी संदेह के घेरे में हैं। हालांकि पुलिस ने अभी उनमें से किसी को हिरासत मे नहीं लिया है।

Posted By: Inextlive