- पांचों तहसीलों में अधिकारियों ने की जनसुनवाई

-400 से अधिक कंपलेन आईं, मौके पर 9 निस्तारित हुईं

LUCKNOWपांचों तहसील में लगे समाधान दिवस (तहसील दिवस) में चार सौ से अधिक शिकायतें आईं, जिसमें नौ का मौके पर निस्तारण किया गया। जबकि अन्य को जांच के बाद निस्तारित करने का आश्वासन दिया गया।

राजस्व विभाग के अधिक मामले

बख्शी का तालाब, सरोजनीनगर, मलिहाबाद, मोहनलालगंज और सदर में कुल 432 मामले आए। इनमें सर्वाधिक 265 राजस्व विभाग के रहे। पुलिस से संबंधित 50, विकास कार्यो से जुड़े 39, शिक्षा का एक, समाज कल्याण विभाग के आठ और 69 दूसरे प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। मुख्य विकास अधिकारी अश्वनी पांडेय ने अफसरों को सभी शिकायतों का समयावधि में निस्तारण कराने के निर्देश दिए।

बाक्स

यह रही तस्वीर

मलिहाबाद में एडीएम भू अध्यापित मनीष नाहर की अध्यक्षता में आयोजित तहसील समाधान दिवस में 47 शिकायतें आईं, जिनमें चार का मौके पर निस्तारण हो गया। सरोजनीनगर में 18 वर्षो से लगातार प्रशासन द्वारा की जा रही अनदेखी से शहीद कैप्टन विवेक सक्सेना का परिवार परेशान दिखा। शहादत के बाद शहीद परिवार को मिलने वाले लाभ से वे वंचित हैं। शहीद कैप्टन विवेक सक्सेना की मां सावित्री देवी ने शनिवार को आयोजित थाना दिवस में शिकायत पत्र देते हुए अधिकारियों से गुहार लगाई।

कनेक्शन मिला, मीटर नहीं लगा

बीकेटी में गाजीपुर की फूलमती ने शिकायत दर्ज कराई कि उन्हें बिजली कनेक्शन तो मिला लेकिन आज तक मीटर नहीं लगा। एसडीएम ने बीकेटी के एसडीओ को समस्या की जांच कराकर समाधान कराने के निर्देश दिए। मोहनलालगंज में डीएम अभिषेक प्रकाश के ना पहुंचने के चलते फरियादियों के हाथ मायूसी लगी। सीडीओ व अन्य अधिकारियों ने फरियादियों की शिकायत सुनी और निस्तारण के आदेश दिए।

Posted By: Inextlive