- लोहिया इमरजेंसी में महिला मरीज की मौत

LUCKNOW: राजधानी स्थित लोहिया संस्थान में डॉक्टर व तीमारदारों के बीच होने वाला बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को इमरजेंसी में इलाज के दौरान एक महिला मरीज की मौत होने पर परिजनों इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। इस दौरान डॉक्टर व तीमारदारों के बीच हाथापाई हो गई। बवाल देख दूसरे डॉक्टर व कर्मचारी भाग खड़े हुये। पुलिस को बुलाने के बाद मामला शांत हुआ।

मरीजों का इलाज ठप

जानकारी के अनुसार डालीगंज निवासी निकिता अग्रवाल को परिवारजनों ने सोमवार रात बेहोशी की हालत में लोहिया इमरजेंसी में भर्ती कराया। मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों को जांच के बाद लिवर की गंभीर बीमारी का पता चला। मंगलवार को डॉक्टर जब मरीज की जान बचाने के लिए सीपीआर देने लगा तो परिजन वीडियो बनाने लगे। इस पर डॉक्टरों के टोकने पर परिजन नाराज हो गये और हंगामा करने लगे। हंगामा बढ़ते हुये हाथापाई तक पहुंच गया। ऐसे में दूसरे मरीजों का इलाज ठप हो गया। करीब आधे घंटे इलाज ठप रहा। वहीं कई मरीज बिना इलाज लौट गए।

कोट

मरीज के इलाज में कोताही नहीं बरती गई। परिजनों ने पोस्टमार्टम न कराने संबंधी पत्र सौंपा है। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत कराया गया।

- डॉ। श्रीकेश सिंह, प्रवक्ता, लोहिया संस्थान

Posted By: Inextlive