- चीफ सेक्रेटरी आलोक रंजन ने मेट्रो का काम तयशुदा समयसीमा के अंदर पूरा करने का दिया निर्देश

- डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त और मेट्रो सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिए गए ट्रैफिक का सॉल्यूशन निकालने का आदेश

LUCKNOW: शहर में हो रहे मेट्रो के काम को तयशुदा समयसीमा के अंदर पूरा करने का निर्देश चीफ सेक्रेटरी आलोक रंजन ने अधिकारियों को दिया है। मंडे को अपने आफिस में अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए चीफ सेक्रेटरी आलोक रंजन ने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाय कि मेट्रो कार्य में ट्रैफिक डायवर्जन इस तरह का हो जिससे आम लोगों को अधिक असुविधा ना हो। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक डायवर्जन विशेष परिस्थति में उसी एरिया में कराया जाए जहां लखनऊ मेट्रो के काम के लिए जरूरी है।

ट्रैफिक का सॉल्यूशन

उन्होंने निर्देश दिया कि लखनऊ ट्रैफिक की प्रॉब्लम सॉल्व करने के लिए अगले दो-तीन दिन के अंदर डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त और मेट्रो सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर समाधान सुनिश्चित करें। उन्होंने प्रदेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट मेट्रो को निर्धारित अवधि में पूरा कराने के लिए व्यापारियों और जनता का भी ट्रैफिक समाधान के लिए सहयोग हासिल करने के हर सम्भव प्रयास किये जाने के निर्देश दिये हैं।

मेट्रो की फाइल पकड़ रही रफ्तार

चीफ सेक्रेटरी आलोक रंजन ने कहा कि लखनऊ शहर के अलावा प्रदेश के दूसरे शहरों कानपुर, आगरा, मेरठ और वाराणसी में भी मेट्रो के काम के लिए टाइम फ्रेम के अंदर कार्यवाई पूरी कर कैबिनेट से एप्रूवल लेने के निर्देश भी दिये हैं। उन्होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन स्टाफ कॉलोनी के लिए डॉ। सम्पूर्णानन्द कारागर प्रशिक्षण संस्थान की खाली जमीन की उपलब्धता का आंकलन कर प्रपोजल पेश करने को कहा है। चीफ सेक्रेटरी ने लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी के कार्यवाहक वीसी राज शेखर को निर्देश दिया है कि अगले क्0 दिन के अंदर लखनऊ मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के आपरेशन कन्ट्रोल सेन्टर के लिए सहकारिता भवन के पीछे चिन्हित जमीन का एलॉटमेंट करें। इस मौके पर मेट्रो सेल के एमडी कुमार केशव के अलावा आवास विकास के प्रमुख सचिव सदाकांत भी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive