- मेयर की ओर से किया गया नई व्यवस्था का शुभारंभ

LUCKNOW अब कोई भी सफाई कर्मी अपनी ड्यूटी से गायब नहीं रह सकेगा। वजह यह है कि अब सभी सफाई कर्मियों की अटेंडेंस स्मार्ट फोन से लगेगी। मेयर संयुक्ता भाटिया ने शुक्रवार को इस नई व्यवस्था का शुभारंभ किया है।

यह है व्यवस्था

इस व्यवस्था के अंतर्गत सभी सफाई कर्मियों को सिस्टम में हदबंदी करके मार्ग आवंटित किया जाएगा तथा उसकी हदबंदी के उनकी अटेंडेंस जांची जाएगी। यह देखा जाएगा कि कर्मचारी सही समय पर निर्धारित क्षेत्र की सफाई कर रहा है या नहीं।

आएगा अलर्ट मैसेज

अब समय पर न आने वाले एवं तय क्षेत्र से बाहर रहने वाले कर्मचारियों की सूचना कंट्रोल रूम को मिलेगी और इसी आधार पर सफाई कर्मी, सुपरवाइजर एवं उच्च अधिकारियो को सूचना मिल जाएगी। कर्मचारियों के अपने क्षेत्र में समय से नहीं पहुंचने पर 5 मिनट की देरी पर एक मैसेज आयेगा तथा 15 मिनट की देरी पर दूसरा मैसेज आएगा। निर्धारित क्षेत्र पर समय से न पहुंचने पर एवं अपनी हदबंदी को पूरा कवर नहीं करने पर भी अलर्ट मैसेज आयेगा और समानांतर सूचना कंट्रोल रूम को भी जाएगी।

शिकायत में मददगार

अगर कोई भी व्यक्ति सफाई न होने की शिकायत करता है या विभाग को सफाई की रिपोर्ट उपलब्ध करानी हो तो वो भी इस मोबाइल से उपब्लध कराया जा सकता है। इस व्यवस्था से स्थानीय नागरिकों को भी सफाई कर्मचारियों से जुड़े रहने की सुविधा मिल जाएगी तथा असुविधा होने पर वो लोग सफाई कर्मचारी से संपर्क भी कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive