- उतरेठिया में बिजली संकट गहराया, रोज रात में एक फेज चला जाता

- जनता की शिकायतों के बाद भी कोई प्रॉपर रिस्पांस नहीं मिल रहा

LUCKNOWमध्यांचल डिस्कॉम के एमडी के निरीक्षण के बाद भी उतरेठिया इलाके में बिजली सप्लाई बेहतर होती नजर नहीं आ रही है। आलम यह है कि इलाके में रोज रात में एक फेज चला जाता है, जिसकी वजह से लोगों को रात भर बिजली संकट का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में लोगों की ओर से कई बार पावर हाउस में शिकायत भी दर्ज कराई गई लेकिन अभी तक समस्या जस की तस बनी हुई है।

रात 10 बजते ही समस्या शुरू

स्थानीय लोगों का कहना है कि रात दस बजते ही बिजली की आवाजाही शुरू हो जाती है। कभी एक फेज चला जाता है तो कभी वोल्टेज डाउन हो जाता है। जिसकी वजह से पूरी रात परेशानियों का सामना करना पड़ता है। प्रॉपर बिजली सप्लाई न होने से नींद में भी खलल पड़ता है। सुबह होते ही बिजली सप्लाई की स्थिति सामान्य हो जाती है।

कई दिन से समस्या

स्थानीय लोगों का कहना है कि फेज जाने संबंधी समस्या कई दिनों से बनी हुई है। भीषण उमस में रात के वक्त बिजली जाने से स्थिति बेहद खराब हो जाती है। लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द फेज जाने संबंधी समस्या को दूर किया जाए। जिससे हर किसी को राहत मिल सके।

बोले लोग

कई दिनों से रात में एक फेज जाने संबंधी समस्या बनी हुई है। इसकी वजह से पूरी रात बिजली के इंतजार में कटती है।

रवि वर्मा, उतरेठिया

पावर हाउस में कई बार फेज जाने संबंधी शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है लेकिन अभी तक समस्या जस की तस बनी हुई है।

शिवाकांत शर्मा, उतरेठिया

----------

बॉक्स

यहां भी बिजली समस्या

जानकीपुरम एरिया में भी रात के वक्त लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ता है। लोगों की माने तो कई दिन से रात में बिजली की नौटंकी शुरू हो जाती है, जो सुबह तक जारी रहती है। गर्मी में बिजली न आने की वजह से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द बिजली सप्लाई को रात के वक्त भी सामान्य किया जाए, जिससे उन्हें राहत मिल सके।

Posted By: Inextlive