- आज से खुलेंगे अन्य प्रमुख बाजार

- व्यापारियों ने बैठक कर लिया निर्णय

रुष्टयहृह्रङ्ख : हजरतगंज, चौक और लखनऊ सराफा बाजार फिलहाल सोमवार से नहीं खुलेंगे। हजरतगंज अभी तीन दिन दुकानों को और बंद रखेगा। उसके बाद गुरुवार को बैठक कर निर्णय लिया जाएगा। वहीं, चौक और लखनऊ सराफा ने 30 अप्रैल तक की बंदी की घोषणा कर दी है। वहीं, लखनऊ व्यापार मंडल ने शहर के व्यापारी प्रतिनिधियों से वार्ता के बाद सोमवार से बाजार खोलने का फैसला लिया है। बचाव के साथ कारोबार करने पर सहमति बनी है।

गुरुवार को आगे का निर्णय

हजरतगंज के अध्यक्ष किशन चंद बंबानी ने बताया कि हालात को देखकर अभी हजरतगंज बाजार फिलहाल सोमवार, मंगलवार और बुधवार को नहीं खुलेगा। गुरुवार को बैठक कर आगे का निर्णय लिया जाएगा। वहीं, चौक सराफा एसोसिएशन एवं इंडिया बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन ने सामूहिक रूप से जूम मी¨टग कर 30 अप्रैल तक बाजार बंदी का एलान कर दिया है। इब्जा के प्रदेश अध्यक्ष ने लखनऊ सराफा कारोबार 30 तक बंद रखने की जानकारी दी।

बंद रहेंगे बाजार

वहीं, लखनऊ सराफा के रवींद्र नाथ रस्तोगी, प्रदीप अग्रवाल ने भी लखनऊ का सराफा कारोबार 30 अप्रैल तक न करने का फैसला लिया है। इस दौरान बाजार बंद रहेंगे। लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि भूतनाथ के देवेंद्र गुप्ता, अमीनाबाद के विनोद अग्रवाल, सतीश अग्रवाल, सतीश शर्मा, भारतभूषण समेत कई पदाधिकारियों से वार्ता के बाद अमीनाबाद, पांडेयगंज, यहियागंज, गणेशगंज, इंदिरानगर, भूतनाथ मार्केट, रकाबगंज, सुभाषमार्ग, नाका ¨हडोला, नजीराबाद समेत कई प्रमुख बाजार सोमवार से खोले जाएंगे।

------------------------------

व्यापारियों को लॉकडाउन का इंतजार

लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल, कपड़ा व्यापार मंडल के अध्यक्ष अशोक मोतियानी ने कहा कि हालात को देखते हुए सरकार की ओर से लॉकडाउन घोषित करने का व्यापारी इंतजार कर रहे हैं।

11 से छह तक खुलेगा बर्तन बाजार

यहियागंज बाजार सोमवार से खुलेगा। महामंत्री नीरज गुप्ता एवं युवा अध्यक्ष कुश मिश्र ने बताया कि यहियागंज होजरी बाजार खुलेगा। वहीं, बर्तन बाजार के हरीशचंद्र अग्रवाल ने बताया कि सुबह 10 बजे से रात नौ बजे तक खोला जाने वाला बर्तन बाजार सोमवार से कोरोना गाइड लाइन की शर्तों के साथ सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक खोला जाएगा।

Posted By: Inextlive