- किसान आंदोलन के कारण किया गया बदलाव

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : कृषि बिल के खिलाफ सड़क पर उतरे किसानों ने रेलवे के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। किसान आंदोलन के चलते रेलवे ने कई ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला किया। वहीं कुछ ट्रेनों के रूट भी बदले गए। इसमें अधिकतर हरियाणा और पंजाब की ओर आवागमन करने वाली ट्रेनें शामिल हैं जबकि चंडीगढ़-लखनऊ गुरुवार आंदोलन के चलते निरस्त रहेगी। किसान आंदोलन के चलते पंजाब और हरियाणा रूट पर जाने वाली ट्रेनों का संचालन पटरी से उतर गया है। चंडीगढ़ से लखनऊ आने वाली ट्रेन चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस 22 अक्टूबर को निरस्त रहेगी जबकि बुधवार लखनऊ से चंडीगढ़ की ओर जाने वाली लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस रवाना नहीं हुई।

ट्रेनों के स्टेशन में किया गया बदलाव

वहीं रविवार को रवाना हुई किसान एक्सप्रेस को सिर्फ अंबाला तक चलाया गया। वापसी में बुधवार को फिरोजपुर से धनबाद जाने वाली किसान स्पेशल अंबाला से रवाना हुई। मंगलवार को जयनगर से अमृतसर से रवाना हुई सरयू यमुना स्पेशल अंबाला तक गई। वापसी में बुधवार को अमृतसर से जयनगर जाने वाली सरयू यमुना स्पेशल अंबाला से रवाना हुई। जयनगर से अमृतसर शहीद स्पेशल भी अंबाला तक ही चली जबकि 22 अक्टूबर को अमृतसर से जयनगर जाने वाली शहीद स्पेशल अंबाला से चलेगी। मंगलवार को कोलकाता से अमृतसर जाने वाली दुर्गियाना स्पेशल अंबाला में निरस्त हो गई। जबकि 22 अक्टूबर को अमृतसर से कोलकाता जाने वाली दुर्गियाना स्पेशल अंबाला से चलेगी। इस दौरान उक्त सभी ट्रेनें अंबाला से अमृतसर के बीच निरस्त रहेंगी।

ये भी होंगी प्रभावित

बुधवार को वाराणसी से जम्मूतवी जाने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस सहारनपुर में निरस्त रही। जबकि गुरुवार को जम्मूतवी से वाराणसी जाने वाली बेगमपुरा स्पेशल सहारनपुर से रवाना होगी। जम्मूतवी से हावड़ा जाने वाली हिमगिरी एक्सप्रेस लखनऊ में निरस्त हुई जबकि हावड़ा से जम्मूतवी जाने वाली हिमगिरी एक्सप्रेस बुधवार को लखनऊ से छूटी। यह ट्रेन लखनऊ से जम्मूतवी के मध्य निरस्त रही। लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध असम स्पेशल ट्रेन बदले मार्ग रोहतक, भिवानी, हिसार, हनुमानगढ़ के रास्ते से गुजरी।

Posted By: Inextlive