- मडि़यांव स्थित ग्लोबल डायग्नोस्टिक सेंटर पर करता था काम

- शिक्षक प्रेमी ने सहकर्मी संग दिया घटना को अंजाम

- एक माह पहले हुई थी शादी

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : मडि़यांव पुलिस ने पति की गोली मार कर हत्या कराने वाली टीचर पत्नी को प्रेमी व उसके साथी समेत गिरफ्तार कर लिया है। हत्या में शामिल तीनों लोग प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं। तीनों ने प्लान कर काम दिलाने के बहाने शिक्षिका के पति को बुलाया और फिर गोली मारकर हत्या कर दी। उसकी लाश पुलिस को झाडि़यों में पड़ी मिली थी।

प्रेमी प्रेमिका प्राथमिक विद्यालय में टीचर

अलीगंज एसीपी अखिलेश सिंह के मुताबिक शिक्षिका प्रीति की शादी होने के बाद पति-पत्‍‌नी के विवाद का फायदा उठाकर आरोपी प्रेमी ने पति आशुतोष की हत्या का प्लान बनाया, जिसके बाद आशुतोष को दवाई का बड़ा काम दिलाने के बहाने बुलाया। उसके बाद गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस को मृतक का शव मंगलवार को आईआईएम रोड किनारे झाडि़यों में मिला था। पुलिस शनिवार को आशुतोष की हत्या के मामले में उसकी पत्‍‌नी प्रीती, पत्‍‌नी के प्रेमी हेमेंद्र यादव और साथी सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया। हेमेंद्र व सुनील इटावा में और प्रीती हरदोई संडीला में प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक है।

एक माह पहले हुई थी शादी

पुलिस पूछताछ में हत्या का मुख्य आरोपी इटावा फ्रैंडस कॉलोनी निवासी हेमेंद्र यादव ने बताया कि संडीला हरदोई निवासी जगदीश सिंह की बेटी प्रीती की आशुतोष से जुलाई में शादी हुई थी। उसके प्रीती से उन्नाव औरास के एक प्राथमिक विद्यालय में तैनाती के दौरान प्रेम संबंध हो गए थे। जनवरी में प्रीती का हरदाई और मेरा इटावा तबादला हो गया। वहीं प्रीती के परिजनों ने जुलाई में शादी कर दी। इटावा निवासी दोस्त सुनील ने प्रीती व उसके पति से अनबन की जानकारी दी, जिसके बाद आशुतोष को अपने बीच से हटाने का प्लान बनाया। 23 अगस्त को आशुतोष को एक दवा का बड़ा काम दिलाने के नाम पर आईआईएम रोड के पास बुलाया। इसके बाद कार में बैठाकर गोली मार दी।

कार बनी गिरफ्तारी का कारण

पुलिस सूत्रों के मुताबिक हत्या के बाद आशुतोष के मोबाइल पर काल करने वालों के साथ ही पत्‍‌नी व संदिग्ध लोगों के नंबर सर्विलांस पर लिए गए थे। इससे पता चला कि हत्या में आशुतोष की पत्‍‌नी की भूमिका संदिग्ध है, जिसके बाद खोजबीन में एक घटना स्थल के पास दुर्घटनाग्रस्त कार मिली। जो आरोपी हेमेंद्र की थी। जो हत्या के बाद शव ठिकाने लगाने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए घटना का खुलासा किया।

Posted By: Inextlive