सीएम योगी बोले, अब न टूटने पाए सुरक्षा चक्र

- सरकार के सफल होते प्रयास, अब दस से अधिक केस वाले जिलों पर खास नजर

- अब तक 32 जिले हो चुके हैं कोरोना मुक्त

LUCKNOW

कोरोना महामारी के खिलाफ चल रहे संघर्ष में सरकार को सफलता और चुनौतियां साथ-साथ मिल रही हैं। तमाम जगह लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है तो इस बीच सुकून की खबर ये है कि प्रदेश के दस जिले कोरोनामुक्त हो चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने दस केस से अधिक वाले जिलों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

लॉकडाउन मतलब टोटल लॉकडाउन

लॉकडाउन की समीक्षा मुख्यमंत्री ने बुधवार को लोकभवन में की। टीम-11 के अधिकारियों से उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का मतलब टोटल लॉकडाउन है। इसका सख्ती से पालन कराएं। उल्लंघन या दुरुपयोग करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। कहा कि लॉकडाउन में आवश्यक सामग्री की आपूर्ति बाधित नहीं होनी चाहिए। सप्लाई चेन में लगे लोगों की भी मेडिकल जांच होनी चाहिए। सीएम को बताया गया कि अभी तक संक्रमण प्रभावित दस जिले कोरोनामुक्त हो चुके हैं। 22 जिले पहले से ही कोरोनामुक्त हैं। इस प्रकार प्रदेश के कुल 32 जिले कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हैं। योगी ने कहा कि अब सुरक्षा चक्र न टूटे। बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

कोरोना से मुक्त हुए जिले

पीलीभीत, लमीखपुर खीरी, हाथरस, बरेली, प्रयागराज, महराजगंज, शाहजहांपुर, बाराबंकी, हरदोई और कौशांबी।

संक्रमण फैलाने वाले प्राइवेट हॉस्पिटल हों सील

सीएम योगी ने कहा है कि सुरक्षा मानकों व दिशा-निर्देशों का पालन न कर संक्रमण फैलाने वाले निजी अस्पतालों को सील कर दें। निजी अस्पताल और मेडिकल कॉलेजों द्वारा संक्रमणसे सुरक्षा के लिए अपनाई जा रही व्यवस्था का पर्यवेक्षण मेडिकल ऑफिसर करें।

हर आइसोलेशन बेड पर हो ऑक्सीजन

योगी ने प्रत्येक आइसोलेशन बेड पर रोगी के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था अनिवार्य रूप से रखने को कहा है। वहीं, हर दस बेड पर एक वेंटीलेटर की सुविधा हो।

Posted By: Inextlive