- 115 बस अड्डों पर वेंडिंग मशीन लगाई जानी है

- 20 लाख रुपए की है यह टिकट वेंडिंग मशीन

- यात्रियों को टिकट के लिए नहीं करनी होगी मारामारी

sanjeev.pandey@inext.co.in

LUCKNOW (12 June):

परिवहन निगम जल्द ही पैसेंजर्स को एक और शानदार तोहफा देने जा रहा है। रेलवे की तर्ज पर परिवहन निगम भी बस अड्डों पर भी टिकट वेडिंग मशीन की लगाए जाने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए परिवहन निगम ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भी भेजकर धनराशि की मांग की है।

एडवांस टिकट की भी सुविधा

प्रदेश भर के बस अड्डों पर वेडिंग मशीन में लगने वाले स्मार्ट कार्ड भी परिवहन निगम देगा। बस अड्डों पर लगने वाली इन मशीनों में साधारण बसों के साथ ही वॉल्वो, स्कैनिया और जनरथ सेवा के टिकट निकाले जा सकेंगे। टिकट वेडिंग मशीन में साधारण बसों के उसी दिन के टिकट उपलब्ध होंगे, जबकि वॉल्वो और स्कैनिया के टिकट एक महीने पहले भी बुक कराए जा सकेंगे।

कैसरबाग बस अड्डे से होगी शुरुआत

प्रदेश में मौजूद 115 बस अड्डों पर यह मशीन लगाई जानी है। इसकी शुरुआत कैसरबाग स्थित वातानुकूलित बस अड्डे से होगी। इसके बाद प्रदेश के बड़े ए क्लास के बस अड्डों में शामिल आगरा, गोरखपुर, बरेली, कानपुर, मुरादाबाद समेत 22 बस अड्डों पर यह मशीन लगाई जाएगी। एक मशीन की अनुमानित लागत लगभग 20 लाख रुपए आंकी गई है। इन वेडिंग मशीनों को लगाए जाने के लिए परिवहन निगम ने केंद्र सरकार को प्रपोजल भेज दिया है। इन मशीनों को लग जाने से जहां यात्रियों को टिकट के लिए परिचालक का इंतजार नहीं करना होगा वहीं परिचालक को भी छुट्टे की धनराशि के लिए यात्रियों से बहस नहीं करनी होगी।

कोट

वेडिंग मशीन अब समय की जरूरत है। रेलवे की तरह ही बस अड्डों पर भी टिकट वेडिंग मशीन लगाए जाने की तैयारी है। इनके लगने से यात्रियों को फायदा होगा। टिकट के लिए उन्हें परेशान नहीं होना होगा।

- के रविन्द्र नायक

एमडी, यूपी रोडवेज

Posted By: Inextlive