- दो बेटियों से 15 साल तक रेप करता रहा पिता, मां भी थी खामोश

LUCKNOW : एक बाप ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थीं। वह 15 साल तक अपनी दो बेटियों से रेप करता रहा। मामले का खुलासा तब हुआ जब बड़ी बेटी ने पत्र लिखकर आशा ज्योति केंद्र से हैवान पिता के चंगुल से बचाने की गुहार लगाई। बेटियों की गुहार पर केंद्र की टीम ने दोनों को उनके घर से रेस्क्यू किया। दोनों पीडि़त बहनों को बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के सामने पेश किया गया। समिति ने पिता के खिलाफ रेप व पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कराने का आदेश दिया। बेटियों की तहरीर पर लखनऊ के चिनहट थाने में पिता के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

6 साल की थी तब से करता था गंदी हरकत

आशा ज्योति केंद्र की एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर अर्चना सिंह ने बताया कि 11 अगस्त 2019 को केंद्र को पत्र लिखकर बताया था कि जब वह 6 साल की थी तभी से पिता उसके साथ गंदी हरकतें करने लगा था। समय के साथ यह सिलसिला बढ़ता गया। हैरानी की बात यह है कि यह सब मां की आंखों के सामने होता रहा, लेकिन वह खामोश रही। पीडि़ता का कहना है कि कक्षा नौ में पढ़ने वाली छोटी बहन के साथ भी पिता ने वही सब शुरू कर दिया।

छोटी बहन को न्याय दिलाने को लगाई थी गुहार

पीडि़ताओं ने बताया कि मां उनके विरोध करने पर धमकाती थी। वहीं पिता की हरकतों पर रोक लगाने की जगह उसकी मदद करती थी। आशा ज्योति केंद्र को लिखे पीडि़ता के पत्र के मुताबिक पिता की हरकतों से वह 5 से 6 बार गर्भवती हुई, लेकिन मां ने हर बार गोली खिलाकर मुंह बंद करा दिया। इसकी शिकायत ननिहाल में भी की, लेकिन सभी ने बदनामी का डर दिखाकर चुप करा दिया। पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने हमें आवाज उठाने की हिम्मत दी, लेकिन कोई सहारा न मिलने पर हम चुप रहे। आशा ज्योति केंद्र की प्रभारी अर्चना सिंह के मुताबिक कवच कार्यक्रम के दौरान हम लोग एक स्कूल में पहुंचे थे। तब पीडि़त बड़ी बहन ने हमसे अपनी समस्या बताई थी। उसके बाद हमें पत्र लिख कर खुद को छोटी बहन को न्याय दिलाने की गुहार लगाई थी।

Posted By: Inextlive