कोरोना संक्रमित मरीजों का बढ़ता आंकड़ा देख प्रिंसिपल ने दिए निर्देश, पुरानी बिल्डिंग में होगा विस्तार

Meerut। कोरोना पॉजिटिव मरीजों का बढ़ता आंकड़ा देख मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने बेड बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार को इस संबंध में मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार ने निर्देश भी जारी कर दिए। उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशों के तहत ये व्यवस्था की जा रही है ताकि मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

पुरानी बिल्डिंग में होगा विस्तार

डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि मेडिकल कॉलेज की पुरानी बिल्डिंग में बने मेल मेडिसिन, फीमेल मेडिसिन और न्यू ऑर्थो विभाग में कोरोना वार्ड बनाने की तैयारी की जा रही है। इसके मद्देनजर फिलहाल 100 बेड बढ़ाए जाने की संभावना है। फिलहाल मेडिकल कॉलेज में लेवल-3 कोविड हॉस्पिटल का संचालन हो रहा है। इसमें 200 मरीजों को एडमिट करने की क्षमता है। फिलहाल में सवा सौ से ज्यादा मरीज यहां एडमिट हैं।

प्रिंसिपल ने किया निरीक्षण

शनिवार को प्रिंसिपल ने कोरोना वार्ड का निरीक्षण भी किया। इस दौरान कोविड आईसीयू और अन्य वार्ड में पीपीई किट पहनकर उन्होंने एडमिट मरीजों से मुलाकात की और मरीजों का हाल भी जाना। इसके अलावा मरीजों को मिल रही सुविधायों का भी जायजा लिया। मेडिकल कॉलेज एसोसिएशन ने प्रिंसिपल के कोरोना वार्ड में निरीक्षण करने के लिए आभार भी जताया। एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन त्यागी ने कहा कि पहली बार कोई प्रिंसिपल कोरोना वार्ड में मरीजों से मिलने पहुंचा है। मरीजों का इससे उत्साहवर्धन होगा, वहीं कर्मचारी भी काम के प्रति सचेत रहेंगे। उन्होंने कहा कि शासन को भी इससे अवगत कराया जाएगा।

Posted By: Inextlive