सीसीएस यूनिवर्सिटी ने 5 की बजाए 4 अक्टूबर को ही जारी कर दी मेरिट

सीसीएसयू में बीए,बीकॉम व बीएससी की पहली मेरिट लिस्ट जारी

Meerut। सीसीएसयू ने बीए, बीकॉम व बीएससी प्रथम वर्ष की पहली मुख्य मेरिट लिस्ट रविवार को अचानक से जारी कर दी। जबकि इसे पांच अक्टूबर को जारी करने के लिए कहा जा रहा था। पहली मेरिट लिस्ट में जिन स्टूडेंट्स के नाम आए हैं। उन्हें एडमिशन के लिए 9 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। उसके बाद यूनिवíसटी दूसरी मेरिट जारी करेगी। इसके बाद ओपन मेरिट से प्रवेश होंगे। गौरतलब है कि इस बार सिर्फ दो मेरिट से ही प्रवेश प्रक्रिया पूरी होगी। उसके बाद दो ओपन मेरिट लिस्ट भी जारी होगी। यदि पहली मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद भी कोई स्टूडेंट एडमिशन नहीं ले पाता है तो उसका नाम दूसरी मेरिट लिस्ट में नहीं आएगा। ऐसे स्टूडेंट्स को ओपन मेरिट लिस्ट में मौका मिलेगा।

ग‌र्ल्स का कोटा अलग

गौरतलब है कि सामान्य वर्ग के अलावा हर वर्ग में भी लड़कियों का अलग से 20 प्रतिशत कोटा इस बार रखा गया है। इसलिए अनरिजर्व ग‌र्ल्स का कॉलम उन्हीं कोटे वाली मेरिट है। जो कि नीचे दी गई है, इसके अलावा आर्मी का भी अलग से कुछ हिस्सा है इसलिए आर्मी वालों के लिए भी अलग से एक मेरिट दी गई है।

अब ये करें

सीसीएसयू में सोमवार से एडमिशन प्रक्रिया सत्र 2020-21 शुरू होगी। अगर आपका नाम कट ऑफ लिस्ट में है। तो आपको 4 दिन के भीतर यूनिवíसटी द्वारा निर्धारित कॉलेज में प्रवेश लेना होगा। यदि तीन दिन में छात्र दाखिला नहीं लेते हैं तो उसका एडमिशन निरस्त कर दूसरे स्टूडेंट मौका दिया जाएगा।

इन डॉक्यूमेंट की पड़ेगी जरूरत

हाईस्कूल और इंटर की मार्कशीट व प्रमाण पत्र की मूल प्रति के साथ फोटो कॉपी

आधार कार्ड की फोटो कॉपी

माइग्रेशन सíटफिकेट की मूल कॉपी

टीसी की मूल कॉपी के साथ फोटो कॉपी

तीन फोटो

स्वास्थ्य प्रमाण पत्र

पूर्व विद्यालय द्वारा जारी किया गया चरित्र प्रमाण पत्र

अगर आप किसी आरक्षण की श्रेणी में आते हैं तो उसके सíटफिकेट के साथ छायाप्रति भी साथ लेकर जाएं

निर्बल आय वर्ग में आते हैं तो सíटफिकेट की एक कॉपी

Posted By: Inextlive