घर-घर जाकर तलाश करेंगे कोरोना मरीज

- 10 से ज्यादा मोहल्लों में कई केस

- टेस्टिंग बढ़ाने का भी विभाग का लक्ष्य

इन जगह ज्यादा मरीज

बीते दिनों में शहर में कई ऐसे इलाके सामने आए हैं, जहां हर रोज एक से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। एक घर से भी कई-कई मरीज मिल रहे हैं।

- गंगानगर

- शास्त्री नगर

- जागृति विहार

- कंकरखेड़ा

- मोदीपुरम

- फूलबाग कॉलोनी

- अप्पू एन्क्लेव

- माधवपुरम

- रोहटा रोड

- देवलोक कॉलोनी

Meerut कोरोना दिनों-दिन बढोतरी की ओर है। संक्रमित मरीजों का आंकड़ा हर दिन सौ से ऊपर पहुंच रहा है। पिछले 5 दिनों में 400 से ज्यादा मरीजों में पुष्टि हो चुकी है। बेकाबू होते कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची हुई है। ऐसे में एक बार फिर विभाग घर घर जाकर मरीज ढूंढने की योजना तैयार कर रहा है।

तस्वीर भयावह

पिछले साल की तरह इस साल भी जिले में कोरोना की स्थिति डरावनी होती जा रही है। 2020 में 27 मार्च को पहला केस सामने आया था। इसके बाद यहां के हालात लगातार बिगड़ते चले गए थे। वहीं स्थिति इस साल भी खुद को दोहरा रही है। लॉकडाउन के बावजूद 8 अप्रैल 2020 तक कुल 37 केस सामने आ चुके थे। वहीं इस साल स्थिति और भी भयावह है।

चलेगा सर्च अभियान

कोरोना संक्रमित इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की ओर से सर्च अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत विभाग की टीमें डोर टू डोर मरीजों की तलाश करेंगी। एक्टिव फाइंडिंग केस अभियान के तहत टीमें परिवार के सदस्यों की जानकारी के साथ ही अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा करेंगी। ऐसे में जहां भी कोरोना जैसे लक्षण वाले लोग मिलेंगे उनकी टेस्टिंग करवाई जाएगी। वहीं लोगों को बीमारी से बचाव के लिए जागरूक भी किया जाएगा।

कोरोना संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए विभाग माइक्रोप्लानिंग कर रहा है। हर स्तर पर योजना तैयार हो रही है। घर-घर जाकर मरीज ढूंढे जाएंगे। कांटेक्ट ट्रेसिंग भी बढ़ा दी गई है।

डॉ। अखिलेश मोहन, सीएमओ

Posted By: Inextlive