सभी सेंटर्स पर लगेंगे सीसीटीवी, सुरक्षा में रहेंगे गार्ड

प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में बने वैक्सीनेशन बूथ

Meerut। कोविड-19 की वैक्सीन को लेकर जिले में युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक कोल्ड चेन सेंटर्स को कड़ी निगरानी में रखा जाएगा। इसके तहत सीसीटीवी के साथ साथ हर सेंटर पर सिक्योरिटी गार्ड भी तैनात रहेंगे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक डिस्ट्रिक्ट वैक्सीन सेंटर पर एक दो दिन में ही सीसीटीवी इंस्टॉल कर दिए जाएंगे सीएमओ डॉ। अखिलेश मोहन ने बताया कि पहले चरण के लिए तैयारी कर ली गई है। सभी बूथों को अलर्ट कर दिया गया है।

मीटिंग आज

डिस्ट्रिक्ट इम्यूनाइजेशन ऑफिसर डॉ। प्रवीण गौतम के अनुसार वैक्सीनेशन को लेकर शासन के निर्देशों के तहत रविवार को स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन और अन्य विभागों की जिला टास्क फोर्स की बैठक होगी। डीएम की अध्यक्षता वाली इस बैठक में वैक्सीनेशन के माइक्रोप्लान की रणनीति तैयार होगी। पूरे विभाग को अलर्ट पर रखा गया है। हरी झंडी मिलते ही वैक्सीनेशन सेशन शुरु होगा। जिले में एक साथ तीनों चरणों की तैयारी की जा रही है। पहले फेज के लिए करीब 18 हजार हेल्थ वर्कर्स को चिंहित किया गया है।

बनाए गए बूथ

जिले में पहले चरण के लिए करीब 200 सेशन की तैयारी हो रही हैं। एक सेशन में 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। एक दिन में अलग-अलग बूथों पर 60 सेशन होंगे। तीन दिन में पहले चरण का वैक्सीनेशन पूरा करने का टारगेट विभाग ने रखा है। पहले फेज के लिए विभाग ने 60 केंद्रों को चिंहित कर लिया गया है।

6 सेशन राधा गोविंद हॉस्पिटल

एक सेशन एनसीआर मेडिकल कॉलेज

एक सेशन प्राइवेट मेडिकल कॉलेज

छह सेशन आनंद नìसग कॉलेज

2 सेशन डा। अशोक गर्ग हॉस्पिटल में

एक सेशन दुआ हॉस्पिटल में

एक सेशन वर्धमान हॉस्पिटल होगा।

एक सेशन केएमसी हॉस्पिटल नìसग कॉलेज में

एक सेशन गढ़ रोड स्थित प्राइवेट अस्पताल

एक सेशन धन्वंतरी हॉस्पिटल

1 सेशन गणपति नìसग होम

1 सेशन्र मवाना स्थित डॉ अनिरुद्ध शास्त्री नìसग होम में

5 सेशन मेरठ मेडिकल कॉलेज

दो-दो सेशन 28 कोल्ड चैन सेंटर्स पर

दो सेशन जिला महिला चिकित्सालय में

एक सेशन प्यारे लाल शर्मा हॉस्पिटल में

Posted By: Inextlive